कोरोना: विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में आम लोगों के प्रवेश व वैष्णो देवी यात्रा पर लगी रोक

Views : 633  |  3 minutes read

भारत में कोरोना के रोज बढ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए काशी में गंगा घाट पर रोज होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में आम लोगों के प्रवेश पर व मां वैष्णो देवी की यात्रा व बसों के आने जाने पर भी रोक लगा दी गई है। इधर भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं व पीडितों की संख्या लगातार बढ रही है।

जिला प्रशासन ने गंगा आरती में प्रवेश पर लगाई तत्काल रोक

वाराणसी में गंगा के कई घाटों पर प्रतिदिन शाम को होने वाली भव्य आरती पर जिला प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि विश्व प्रसिद्ध आरती में शामिल होकर देखने के लिए देश, विदेश से श्रद्धालु रोज यहां आते हैं।

मां वैष्णो देवी की यात्रा पर भी लगाई रोक, बसें की बंद

कोरोनावायरस के देश में प्रकोप को देखते हुए मां वैष्णो देवी की यात्रा पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में दूसरे राज्यों से आने-जाने वाली बसों को भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में कोरोना के 3 मामले आ चुके हैं। जम्मू कश्मीरके जनसंपर्क विभाग ने जानकारी देकर बताया कि कोरोना को देखते हुए माता वैष्णो देवी की यात्रा को आज से रोक दिया गया है।

Read More: भारत में कोरोना संक्रमित मरीज हुए 147, सेना में भी आया कोरोना का पहला मामला

19 मार्च से फिल्म, टीवी व वेब सीरीज की शूटिंग रहेगी बंद

कोरोना का असर मुंबई में फिल्म व टीवी इंडस्ट्री पर भी पड रहा है और 19 मार्च से 31 मार्च तक सभी फिल्म, टीवी सीरियल व वेब सीरीज की शूटिंग पर रोक रहेगी। यह निर्णय मुंबई में फिल्म व टीवी इंडस्ट्री के संगठनों ने एक संयुक्त मीटिंग कर पहले ही ले लिया था जबकि महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार से फिल्म सिटी को बंद करने के आदेश दे दिए थे। हालांकि इस दौरान कर्मचारियों की बेरोजगारी को देखते हुए फिल्म निर्माताओं की संस्था प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए राशन व दैनिक आवश्यक सामग्रियों के मुफ्त वितरण के लिए एक सहायता कोष का गठन भी किया है।

 

 

COMMENT