भारत में कोरोना संक्रमित मरीज हुए 147, सेना में भी आया कोरोना का पहला मामला

Views : 602  |  3 minutes read

देश में कोरोना का असर लगातार बढता ही जा रहा है। भारत में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 147 तक पहुंच गई है जबकि 3 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा है और इनकी संख्या 41 तक पहुंच गई है जबकि भारतीय सेना में भी अब कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है।

सेना में कोरोना वायरस का आया पहला मामला

भारतीय सेना में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। लद्दाख में तैनात सेना के एक जवान को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। बताया है कि जवान के पिता पिछले दिनों ईरान से तीर्थयात्रा कर देश लौटे थे और जब जवान छुट्टी पर अपने घर गया तब पिता के संपर्क में रहा जिससे वह भी सं​क्रमित हो गया। इधर जांच रिपोर्ट आने के बाद सेना के इस जवान को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है और इलाज जारी है।

नोएडा में कोरोना संक्रमित मिलने से सैकडों परिवारों में हड़कंप

नोएडा में कोरोना पॉजिटिव दो लोग मिलने से आस पास रहने वाले लगभग 6 हजार परिवारों में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार नोएडा में सेक्टर-78 में स्थित निंबस हाइड पार्क सोसाइटी के एच ब्लाक टावर में रहने वाले एक व्यक्ति को कोरोना होने की जानकारी सामने आई और यह सूचना मिलते ही पास के कई परिवारों में खौफ बैठ गया है। हालांकि संबंधित व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग टीम जांच के लिए अपने साथ ले गई लेकिन लोगों ने मांग की है कि पूरी सोसायटी को संक्रमण मुक्त करवाया जाए और उस व्यक्ति के साथ रहने वाले लोगों की भी जांच करवाई जाए।

Read More: कोरोना से फिल्म व टीवी इंडस्ट्री को बड़ा झटका, बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ डेट टली

विदेश यात्रा कर लौटे पूर्व मंत्री सुरेश प्रभु का टेस्ट नेगेटिव

भाजपा के सांसद व पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु हाल ही में विदेश यात्रा कर लौटे थे जिसके बाद उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन इसके बावजूद प्रभु ने अपने निवास पर स्वयं को एहतियातन तौर पर आगामी 14 दिनों के लिए एकांतवास (आइसोलेशन ) में रख लिया है।

COMMENT