छत्तीसगढ़ में भाई-बहन बन गए ‘कोरोना’ व ‘कोविड’, जानिये कैसे

Views : 921  |  3 minutes read

पूरी दुनिया में कोरोना महामारी का भय व्याप्त है और लोगों लॉकडाउन में अपने घरों में ही बंद है। इस बीच भारत में एक अनोखा मामला आया है और एक दंपति ने अपने नवजात शिशुओं का नाम ‘कोरोना’ व ‘कोविड’ ही रख दिया है। जानिये कहां का है मामला व क्यों रखा नाम-

इस राज्य का है यह मामला, इसलिए रखा नाम

दरअसल नवजात बच्चों के इन नाम को रखने का यह मामला छत्तीसगढ़ का है और लॉक डाउन के दौरान ही 27 मार्च को महिला ने अपने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। महिला का कहना है कि पूरी दुनिया में इन नाम को लेकर जो दहशत व्याप्त है उसे दूर करने के लिए ही नवजात दोनों बच्चों के ये नाम रखे है।

लडके का नाम कोविड व बिटिया का नाम कोरोना

छत्तीसगढ़ के रायपुर में पुरानी बस्ती के रहने वाले विनय वर्मा की पत्नी प्रीति वर्मा ने इन जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। इनमें बेटे का नाम कोविड व बिटिया का नाम कोरोना रखा है। महिला ने इन बच्चों को रायपुर मेडिकल कालेज अस्पताल में लगभग एक सप्ताह पहले जन्म दिया।

Read More: कोरोना से जंग: भारत को 1 अरब डॉलर की आपातकालीन मदद देगा विश्व बैंक

मां बोली इस दिन को जिंदगी भर नहीं भूल सकूंगी

महामारी के नाम को बच्चों को दिए जाने के बारे में सवाल पूछे जाने पर नवजात बच्चों की मां प्रीति वर्मा ने कहा कि दोनों बच्चों के नाम हमेशा लॉक डाउन की याद दिलाएंगे और इस दिन को वह कभी नहीं भूल पाएंगी। वर्मा ने बताया कि उनके पेट में दर्द हुआ तब रायपुर के अस्पताल तक पहुंचने में ​बहुत मुश्किलों का भी सामना करना पडा था। इसके अलावा खास बात यह है कि अस्पताल में चिकित्साकर्मियों ने भी बच्चों को कोरोना व कोविड नाम से पुकारा तो हमने भी यही नाम रखने का निर्णय लिया। हालांकि पति—पत्नी का यह भी कहना है कि भविष्य में चाहेंगे तो नाम बदल भी सकते हैं। बताया जा रहा है कि ​पति पत्नी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं लेकिन अभी राजधानी रायपुर की पुरानी बस्ती में किराए के मकान में रहते हैं।

COMMENT