पीएम मोदी की बायोपिक के सह-निर्माता ने किया कोरोना के इलाज का दावा

Views : 3626  |  3 minutes read
PM-Modi-Biopic-Co-Producer-Acharya-Manish

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल में आयुर्वेदिक चिकित्सकों से कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए विधि खोजने की अपील की थी। इसके एक हफ्ते भर बाद उनकी ही बायोपिक पीएम नरेन्द्र मोदी के सह निर्माता आचार्य मनीष ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने और इसके प्रभाव को कम करने की आयुर्वेदिक विधि खोज निकालने का दावा किया है। आचार्य मनीष ने प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ से अपील की है कि इस चिकित्सा अनुसंधान की तुरंत भारतीय आयुर्विज्ञान शोध परिषद के विशेषज्ञों से पुष्टि कराई जानी चाहि और इस टीम में शामिल चिकित्सकों से मिलने का जल्द ही समय तय करना चाहिए।

Acharya-Manish

28 फरवरी को पीएम ने आयुष चिकित्सकों से की थी बात

आचार्य मनीष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 28 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आयुष चिकित्सकों से लंबी बात की थी। इस वार्ता के दो ही अहम बिंदु थे, एक तो ये कि आयुर्वेदिक या दूसरी चिकित्सा पद्धतियों में अगर कोरोना वायरस के इलाज के कोई अपुष्ट या भ्रामक दावे किए जा रहे हैं तो उन्हें रोका जाए। दूसरा कि आयुष का पालन करने वाले चिकित्सक कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के उपाय करें।

आचार्य मनीष कहते हैं कि कोरोना संकट के भारत आने से पहले से उनके अनुसंधान विभाग के पांच चिकित्सक इसके इलाज की औषधि बनाने की कोशिश करते रहे हैं। यह औषधि अब तैयार है और हम चाहते हैं कि इसकी पुष्टि आईसीएमआर अपने प्रोटोकॉल के हिसाब से करे। इस बारे में किसी भी तरह की मदद के लिए आयुष चिकित्सकों की उनकी पूरी टीम मदद के लिए तैयार है।

वित्त वर्ष 2020 में 4 फीसदी रह सकती है भारत की जीडीपी ग्रोथ: ADB

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आचार्य मनीष का अपना एक आयुर्वेदिक चिकित्सा आधारित टीवी चैनल है, जिस पर वह कई तरह की असाध्य बीमारियों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए इलाजों के बारे में जानकारी देते हैं। मनीष चाहते हैं कि कोरोना वायरस महामारी के इलाज के लिए अब उनकी पूरी टीम को केंद्र सरकार कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर रोकथाम के लिए बने मिशन में शामिल करें। अगर यह दवा काम करती है तो संक्रमित लोगों को कोरोना से लड़ने की ताकत मिलेगी।

COMMENT