कांग्रेस ने सचिन पायलट समेत तीन मंत्रियों को पद से हटाया, गोविंद सिंह डोटसरा नए प्रदेशाध्यक्ष

Views : 1385  |  3 minutes read
Sachin-Pilot-Rajasthan

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच जारी खींचतान के बीच पायलट को उपमुख्यमंत्री पद और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उनके साथ ही कांग्रेस ने अपने दो मंत्रियों को भी बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा भारतीय युवा कांग्रेस यानी आईयूसी के प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष व लाड़नूं विधायक मुकेश भाकर को भी पद से हटा दिया है। भाकर ने पायलट को अपना समर्थन दिया था।

नए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष होंगे गोविंद सिंह डोटसरा

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को जयपुर में मीडिया को बताया कि पार्टी ने सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह को पयर्टन मंत्री और रमेश मीणा को खाद्य आपूर्ति मंत्री के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। उन्होंने बताया कि पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ ही पीसीसी के प्रदेशाध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है। उनकी जगह अब राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा को नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया है।

Read More: केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा

सीएलपी की बैठक के बाद पायलट को पद से हटाया

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ दिनों के कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने की कोशिश की जा रही थी। इसके बाद अब कांग्रेस विधायक दल की बैठक (सीएलपी) में शामिल विधायकों ने सचिन पायलट को पार्टी से बाहर करने पर सहमति जताई। इसके बाद पार्टी ने पायलट को प्रदेशाध्यक्ष पद से हटा दिया है। बैठक से पहले राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा था, ‘हम सचिन पायलट को दूसरा मौका दे रहे हैं, उनसे आज की विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए कहा है। मुझे उम्मीद है कि आज सभी विधायक आएंगे और नेतृत्व को एकजुटता देंगे जिसके लिए राजस्थान के लोगों ने मतदान किया था। हम सभी राज्य के विकास के लिए काम करना चाहते हैं।’

COMMENT