कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 24 जून को बुलाई वरिष्ठ नेताओं की बैठक

Views : 1726  |  3 minutes read
Congress-Leader-Meeting

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 24 जून को एआईसीसी महासचिवों, राज्य प्रभारियों और पीसीसी अध्यक्षों की एक बैठक बुलाई है। जानकारी के अनुसार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी और कुछ अन्य मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। एक एजेंसी की जानकारी के मुताबिक, डिजिटल माध्यम से होने वाली इस बैठक में कांग्रेस नेता पार्टी के प्रस्तावित संपर्क अभियानों पर और पार्टी को मजबूत करने की दिशा में रणनीति बनाने को लेकर भी चर्चा करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की भी बैठक बुलाई जाएगी

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस की इस बैठक में पेट्रोल-डीजल और जरूरी खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बैठक में कोरोना महामारी की मौजूदा हालात और आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा हो सकती है। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की भी बैठक बुलाई जाएगी। यह बैठक जुलाई में संभावित संसद के मानसून सत्र से पहले बुलाई गई है। आपको बता दें कि कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही है।

कांग्रेस के प्रवक्ता सुरजेवाला ने सरकार पर लगाए आरोप

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को शपथ पत्र देकर कहा है कि केंद्र के पास कोरोना से मरने वालों के परिजनों को चार लाख रुपये का मुआवजा देने के लिए पैसा नहीं है।’ सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ‘मुआवजा देने को रुपये नहीं हैं, पर सेंट्रल विस्टा और पीएम के लिए भव्य महल बनवाने के लिए 20,000 करोड़ रुपये हैं। पेट्रोल-डीजल की लूट से 2020-21 में इकट्ठा किए गए तीन लाख 89 हजार 662 करोड़ रुपये कहां गए?’

बता दें कि कांग्रेस पिछले काफी समय से अंतरिम अध्यक्ष से ही काम चला रही है। कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनावों को कई बार टाला जा चुका है। अंतिम बार राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष थे। उनके इस्तीफे के बाद उनकी मां और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था।

Read More: जब राहुल गांधी ने अपना नाम बदलकर लिया था एमफिल में प्रवेश

COMMENT