वाट्सएप के जरिए कर सकेंगे रसोई गैस की बुकिंग, इस कंपनी ने की सुविधा शुरू

Views : 988  |  3 minutes read

देश में कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग को देखते हुए भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने एलपीजी गैस सिलेंडर ग्राहकों की सुविधा के लिए वॉट्सऐप के जरिए ही बुकिंग व ऑनलाइन पेमेंट करने की सुविधा प्रदान की है। जानिये कैसे इस सुविधा का लाभ उठाएं-

इस तरह करें वाट्सएप पर बुकिंग व पेमेंट

वाट्सएप पर बुकिंग कराने के लिए आपको बीपीसीएल के नंबर 1800224344 पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज करना होगा। इस दौरान पहले आप Hi टाइप करें और ‘Book’ या ‘1’ लिखकर भेज दें। इस तरह आपकी बुकिंग कंफर्म हो जाएगी और कंफर्मेशन मैसेज भी मिल जाएगा। इसके बाद पेमेंट करने के लिए वॉट्सएप पर एक लिंक शेयर होगी जिसकी सहायता से प्रीपेड ऑनलाइन पेमेंट भी किया जा सकता है। आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई या अमेजन आदि के जरिये ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।

Read More: लॉकडाउन में एटीएम जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, पड़ोस के दुकानदार से इस तरह लें कैश

भारत गैस के देश में इतने हैं कस्टमर्स

भारत में राष्ट्रीय तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (BPCL) दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है और भारत गैस के देश में लगभग 7.10 करोड़ कस्टमर्स हैं। इस वाट्सएप सुविधा को मंगलवार को शुरू किया है।

कंपनी ने दिया यह बयान

इस मामले में कंपनी (LPG) के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर टी पिताम्बरम ने बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि युवा,बुजुर्ग सहित सभी इस सुविधा का लाभ उठा सकतेे हैं और यह नई शुरूआत है जिससे हम अपने ग्राहकों के और नजदीक पहुंचेंगे।

COMMENT