बर्थ एनिवर्सरी: श्रीदेवी की दुबई में अचानक मौत की ये है पूरी सच्चाई!

Views : 3442  |  4 minutes read
Actress-Sridevi-

बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी की आज यानी 13 अगस्त को बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म वर्ष 1963 में तमिलनाडु राज्य के शिवकाशी शहर में हुआ था। श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था। साल 2018 में उनकी दुबई में अचानक मौत से पूरा बॉलीवुड और उनके फैंस हैरान रह गए थे। ‘चांदनी’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘खुदा गवाह’, ‘लाडला’, ‘जुदाई’, जैसी फिल्मों में शानदार अदाकारी के दम पर फैंस के दिलों में जगह बनाने वाली श्री आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके फैंस के दिलों में वे आज भी ज़िंदा हैं। ऐसे में श्रीदेवी की बर्थ एनिवर्सरी के अवसर पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी मौत से जुड़ी पूरी कहानी..

chaltapurza.com

भांजे की शादी में शामिल होने दुबई पहुंची थी श्रीदेवी

श्रीदेवी उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भांजे और बॉलीवुड एक्टर मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई पहुंची थी। मोहित ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड अंतरा मोतीवाला के साथ 20 फरवरी, 2018 को दुबई के एक नामी होटल में फेरे लिए। 21 फरवरी को अपनी बहन के बेटे की शादी का प्रोग्राम पूरा होने के बाद बोनी कपूर 22 फरवरी को लखनऊ में एक मीटिंग में शामिल होने के लिए बेटी खुशी के साथ वापस मुंबई लौट आए। जबकि शादी अटेंड करने के बाद श्री तीन दिनों तक दुबई में ही रुकी थीं।

क्‍योंकि वह बड़ी बेटी जाह्नवी के लिए शॉपिंग करना चाहती थीं। जाह्नवी अपनी पहली फ‍िल्‍म ‘धड़क’ की शूटिंग की वजह से श्री के साथ शादी में नहीं जा पाई थी। हालांकि श्रीदेवी के पास 22 और 23 फरवरी का वक्‍त था लेकिन वह तब शॉपिंग नहीं कर पाईं। इस दौरान उन्‍होंने अपना वक्‍त होटल के कमरे में बिताया।

chaltapurza.com

पहला मौका जब 2 दिन के लिए विदेश में अकेली थीं

बोनी कपूर और श्रीदेवी की शादी के बाद यह पहला मौका था जब श्रीदेवी पूरे दो द‍िन के लिए विदेश में अकेली थीं। 24 की सुबह को श्रीदेवी से जब बोनी ने बात की तो उन्‍होंने कहा, ‘पापा’ मैं तुम्‍हें मिस कर रही हूं।’ श्री प्‍यार से बोनी को पापा कहती थीं। इस पर बोनी ने जवाब देते हुए कहा कि वह उनको बहुत मिस कर रहे हैं। लेकिन उन्होंने श्रीदेवी को फोन पर यह नहीं बताया क‍ि वह उसी शाम की दुबई की फ्लाइट पहले ही बुक कर चुके हैं। इसका आइड‍िया भी जाह्नवी ने ही बोनी को द‍िया था क्‍योंकि वह जानती थी क‍ि उनकी मां को अकेले रहने की आदत नहीं है और इस दौरान वह कोई डॉक्‍युमेंट भी गुम कर सकती हैं।

chaltapurza.com
सरप्राइज देने अचानक दुबई पहुंचे थे बोनी कपूर

दोनों की शादी के बाद से श्रीदेवी को बोनी कपूर छोटे-छोटे प्‍यार भरे सरप्राइज देते आए हैं। 24 फरवरी को बोनी ने दुबई के लिए दोपहर 3:30 बजे की फ्लाइट ली। उन्होंने श्री को सरप्राइज देने के लिए पहले ही बता द‍िया क‍ि मीटिंग में होने की वजह से वह अगले कुछ घंटे उनसे बात नहीं कर पाएंगे। बोनी शाम 6:30 बजे के करीब दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल पहुंचे जहां श्रीदेवी ठहरी हुई थीं। बोनी डुप्‍ल‍िकेट चाबी से श्रीदेवी रुम के में पहुंच गए। उनको देखकर श्रीदेवी बेहद खुश थीं और ये भी बोलीं क‍ि कहीं न कहीं वह जानती थीं क‍ि बोनी उनसे मिलने जरूर आएंगे। श्रीदेवी और बोनी में इसके बाद आधा घंटा बात हुई। तब श्री ने अपना शॉपिंग का प्‍लान चेंज क‍िया और दोनों ने फैसला क‍िया क‍ि वे 25 फरवरी की रात को दुबई से वापस भारत लौटेंगे।

chaltapurza.com

इसके बाद दोनों ने रोमांटिक ड‍िनर का प्‍लान बनाया और श्रीदेवी फ्रेश होने के लिए मास्‍टर रूम के बाथरूम में चली गईं। जबक‍ि बोनी लिव‍िंग रूम में टीवी पर मैच देखने लगे। 15-20 मिनट बाद जब श्रीदेवी नहीं आईं तो उन्‍होंने टीवी की आवाज कम करके उन्‍हें आवाज दी। बोनी प्‍यार से श्री को ‘जान’ कहते थे और उन्‍होंने उनको इसी नाम से पुकारा। लेकिन कोई जवाब न मिलने पर वह दरवाजा खोलकर अंदर चले गए।

दरवाजे के अंदर से कुंडी नहीं लगी थी। काफी देर तक उनके बाहर नहीं निकलने के बाद बोनी कपूर ने जब धक्का देकर दरवाजा खोला तो वो बाथटब में पूरी तरह डूबी हुई थीं। अंदर के नज़ारे से बोनी कपूर के पैरों तले जमीन ख‍िसक गई। जब बोनी कपूर ने देखा कि श्री के शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही है तो उन्होंने अपने दोस्त को फोन से बुलाया। इसके बाद रात 9 बजे दुबई पुलिस को जानकारी दी गई। इसके बाद श्रीदेवी को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

chaltapurza.com
मौत पर आई अलग अलग वजह, गुत्थी आज भी अनसुलझी

श्रीदेवी ने 24 फरवरी, 2018 को दुबई में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इसके बाद कपूर फैमिली की ओर से बयान जारी किया गया कि उनकी मौत अटैक से हुई। पूरे बॉलीवुड में यह सुनते ही मातम छा गया। उनकी प्रिय ‘चांदनी’ कहीं खो गई थी। लेकिन इस मामले मे मोड़ तब आया जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि श्री की मौत बाथटब में डूबने से हुई।यह भी पता चला कि श्रीदेवी ने एल्कोहल ले रखी थी।

बर्थडे: योगिता बाली ने मिथुन दा से शादी के लिए किशोर कुमार को दे दिया था तलाक़

इसके बाद से उनकी मौत सभी के लिए एक पहेली बन गई। बोनी का श्रीदेवी की मौत के दो घंटे बाद पुलिस को इन्फॉर्म करना भी सभी के लिए शॉकिंग था। खैर, उस रात क्या हुआ यह तो अब कोई नहीं बता सकता.. लेकिन, इस दुखद घटना ने बॉलीवुड से एक खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री को छीन लिया।

Birth Anniversary: बॉलीवुड की ‘चांदनी’ श्रीदेवी की ज़िंदगी के अनसुने किस्से..

COMMENT