पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

Birthday Special: श्रीदेवी की दुबई में अचानक मौत की क्या है पूरी सच्चाई?

04 read
chaltapurza.com

बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी का जन्म आज ही के दिन यानि 13 अगस्त, 1963 को हुआ था। तमिलनाडु राज्य के शिवकाशी शहर में जन्मी श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था। उनकी दुबई में अचानक मौत से पूरा बॉलीवुड और उनके फैंस हैरान रह गए थे। ‘चांदनी’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘खुदा गवाह’, ‘लाडला’, ‘जुदाई’, जैसी फिल्मों में दमदार अदाकारी के चलते फैंस के दिलों में जगह बनाने वाली श्री आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके फैंस के दिलों में वे आज भी जिंदा है। श्री का निधन 24 फरवरी, 2018 को दुबई में हो गया था। ऐसे में श्रीदेवी की 56वीं बर्थ एनिवर्सरी के अवसर पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी मौत से जुड़ी पूरी कहानी..

chaltapurza.com

भांजे की शादी में शामिल होने दुबई पहुंची थी श्रीदेवी

श्रीदेवी उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भांजे और बॉलीवुड एक्टर मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई पहुंची थी। मोहित ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड अंतरा मोतीवाला के साथ 20 फरवरी, 2018 को दुबई के एक नामी होटल में फेरे लिए। 21 फरवरी को अपनी बहन के बेटे की शादी का प्रोग्राम पूरा होने के बाद बोनी कपूर 22 फरवरी को लखनऊ में एक मीटिंग में शामिल होने के लिए बेटी खुशी के साथ वापस मुंबई लौट आए। जबकि शादी अटेंड करने के बाद श्री तीन दिनों तक दुबई में ही रुकी थीं। क्‍योंकि वह बड़ी बेटी जाह्नवी के लिए शॉपिंग करना चाहती थीं। जाह्नवी अपनी पहली फ‍िल्‍म ‘धड़क’ की शूटिंग की वजह से श्री के साथ शादी में नहीं जा पाई थी। हालांकि श्रीदेवी के पास 22 और 23 फरवरी का वक्‍त था लेकिन वह तब शॉपिंग नहीं कर पाईं। इस दौरान उन्‍होंने अपना वक्‍त होटल के कमरे में बिताया।

chaltapurza.com
पहला मौका था जब श्रीदेवी दो दिन के लिए विदेश में अकेली थीं

बोनी कपूर और श्रीदेवी की शादी के बाद यह पहला मौका था जब श्रीदेवी पूरे दो द‍िन के लिए विदेश में अकेली थीं। 24 की सुबह को श्रीदेवी से जब बोनी ने बात की तो उन्‍होंने कहा, ‘पापा’ मैं तुम्‍हें मिस कर रही हूं।’ श्री प्‍यार से बोनी को पापा कहती थीं। इस पर बोनी ने जवाब देते हुए कहा कि वह उनको बहुत मिस कर रहे हैं। लेकिन उन्होंने श्रीदेवी को फोन पर यह नहीं बताया क‍ि वह उसी शाम की दुबई की फ्लाइट पहले ही बुक कर चुके हैं। इसका आइड‍िया भी जाह्नवी ने ही बोनी को द‍िया था क्‍योंकि वह जानती थी क‍ि उनकी मां को अकेले रहने की आदत नहीं है और इस दौरान वह कोई डॉक्‍युमेंट भी गुम कर सकती हैं।

chaltapurza.com
सरप्राइज देने अचानक दुबई पहुंचे थे बोनी कपूर

दोनों की शादी के बाद से श्रीदेवी को बोनी कपूर छोटे-छोटे प्‍यार भरे सरप्राइज देते आए हैं। 24 फरवरी को बोनी ने दुबई के लिए दोपहर 3:30 बजे की फ्लाइट ली। उन्होंने श्री को सरप्राइज देने के लिए पहले ही बता द‍िया क‍ि मीटिंग में होने की वजह से वह अगले कुछ घंटे उनसे बात नहीं कर पाएंगे। बोनी कपूर शाम 6:30 बजे के करीब दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल पहुंचे जहां श्रीदेवी ठहरी हुई थीं। बोनी डुप्‍ल‍िकेट चाबी से श्रीदेवी रुम के में पहुंच गए। उनको देखकर श्रीदेवी बेहद खुश थीं और ये भी बोलीं क‍ि कहीं न कहीं वह जानती थीं क‍ि बोनी उनसे मिलने जरूर आएंगे। श्रीदेवी और बोनी में इसके बाद आधा घंटा बात हुई। तब श्री ने अपना शॉपिंग का प्‍लान चेंज क‍िया और दोनों ने फैसला क‍िया क‍ि वे 25 फरवरी की रात को दुबई से वापस भारत लौटेंगे।

chaltapurza.com

इसके बाद दोनों ने रोमांटिक ड‍िनर का प्‍लान बनाया और श्रीदेवी फ्रेश होने के लिए मास्‍टर रूम के बाथरूम में चली गईं। जबक‍ि बोनी लिव‍िंग रूम में टीवी पर मैच देखने लगे। 15-20 मिनट बाद जब श्रीदेवी नहीं आईं तो उन्‍होंने टीवी की आवाज कम करके उन्‍हें आवाज दी। बोनी प्‍यार से श्री को ‘जान’ कहते थे और उन्‍होंने उनको इसी नाम से पुकारा। लेकिन कोई जवाब न मिलने पर वह दरवाजा खोलकर अंदर चले गए। दरवाजे के अंदर से कुंडी नहीं लगी थी। काफी देर तक उनके बाहर नहीं निकलने के बाद बोनी कपूर ने जब धक्का देकर दरवाजा खोला तो वो बाथटब में पूरी तरह डूबी हुई थीं। अंदर के नज़ारे से बोनी कपूर के पैरों तले जमीन ख‍िसक गई। जब बोनी कपूर ने देखा कि श्री के शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही है तो उन्होंने अपने दोस्त को फोन से बुलाया। इसके बाद रात 9 बजे दुबई पुलिस को जानकारी दी गई। इसके बाद श्रीदेवी को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

chaltapurza.com
मौत पर आई अलग अलग वजह, गुत्थी आज भी अनसुलझी

श्रीदेवी ने 24 फरवरी को दुनिया को अलविदा कह दिया था। कपूर फैमिली की ओर से बयान जारी किया गया कि उनकी मौत अटैक से हुई। पूरे बॉलीवुड में यह सुनते ही मातम छा गया। उनकी प्रिय ‘चांदनी’ कहीं खो गई थी। लेकिन इस मामले मे मोड़ तब आया जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि श्री की मौत बाथटब में डूबने से हुई।

Read More: प्रियंका चोपड़ा ने पाकिस्तानी महिला के सवाल पर कहा, माफ कीजिए मैं देशभक्त हूं!

यह भी पता चला कि श्रीदेवी ने एल्कोहल ले रखी थी। इसके बाद से उनकी मौत सभी के लिए एक पहेली बन गई। बोनी का श्री की मौत के दो घंटे बाद पुलिस को इन्फॉर्म करना भी सभी के लिए शॉकिंग था। खैर, उस रात क्या हुआ यह तो अब कोई नहीं बता सकता.. लेकिन, इस दुखद घटना ने बॉलीवुड से एक खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री को छीन लिया।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.