कभी फिल्मों में बैकस्टेज डांसर हुआ करते थे शाहिद कपूर, बर्थडे पर देखिए तस्वीरें..

Views : 7348  |  4 minutes read
Shahid-Kapoor-Biography

बॉलीवुड के प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक शाहिद कपूर 25 फरवरी को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म वर्ष 1981 में राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में हुआ था। शाहिद अभिनेता पंकज कपूर और नीलिमा अज़ीम के बेटे हैं। जब वह महज तीन साल के थे, उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। पंकज बाद में अभिनेत्री सुप्रिया पाठक के साथ शादी के बंधन में बंध गए और नीलिमा ने अभिनेता राजेश खट्टर से शादी कर ली। हालांकि, बाद में उनका तलाक भी हो गया। शाहिद अपनी मां के साथ रहा करते थे और फिल्मों में आने से पहले अपने पिता से बेहद कम बात किया करते थे। शाहिद का अब तक फिल्मी कॅरियर औसत रहा है। मगर उन्होंने कुछ हिट फिल्में भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को दी हैं। इस ख़ास मौके पर जानिए उनके अबतक के जीवन के बारे में कुछ रोचक बातें…

shahid-kapoor-and kareena

फिल्म ‘इश्क विश्क’ से हुई अभिनय की शुरुआत

अभिनेता शाहिद कपूर के अभिनय कॅरियर की शुरुआत वर्ष 2003 में रिलीज़ रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘इश्क विश्क’ से हुई थी। अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों द्वारा उनके चार्मिंग लुक को तुरंत स्वीकार कर लिया गया। इसके बाद शाहिद ने ‘फिदा’, ‘दिल मांगे मोर’, ‘दीवाने हुए पागल’, ‘विवाह’ जैसी फिल्मों में काम किया।

shahid-kapoor

विशाल भारद्वाज की फिल्म बनी कॅरियर का टर्निंग प्वॉइंट

एक समय बाद शाहिद कपूर ने अपनी इमेज से हटकर चैलेंजिंग रोल करना शुरू कर दिया। उन्होंने विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘कमीने’ की। फिल्म कमीने आज भी उनके कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक मानी जाती है। इसके पहले उनकी गर्लफ्रेंड रह चुकी करीना कपूर के साथ इम्तियाज अली की फिल्म ‘जब वी मेट’ रिलीज हुई थी। यह फिल्म भी सिने-दर्शकों को खूब पसंद आई। इसके बाद शाहिद ने फिल्म ‘हैदर’, ‘उड़ता पंजाब’ ‘कबीर सिंह’ में अपने बेहतरीन काम से खूब वाहवाही लूटी। उनकी 2021 में आने वाली फिल्म ‘जर्सी’ है, जिसमें उन्होंने क्रिकेटर का रोल प्ले किया है।

shahid-kapoor-and-meera

मीरा राजपूत के सा​थ साल 2015 में की शादी

करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा जैसी अभिनेत्रियों को डेट करने और ब्रेकअप के बाद अभिनेता शाहिद कपूर वर्ष 2015 में दिल्ली की रहने वाली एक लड़की मीरा राजपूत के साथ आखिरकार शादी के बंधन में बंध गए। उम्र में मीरा अभिनेता व पति शाहिद कपूर से 13 साल छोटी थीं। उम्र में फासला होने के बावजूद यह जोड़ी जल्द ही बॉलीवुड की हिट जोड़ियों में शामिल हो गई। मीरा ने साल 2016 में अपनी पहली संतान के रूप में बेटी मिशा और वर्ष 2018 में बेटे ज़ैन कपूर को जन्म दिया।

Read Also: डैनी डेंगजोंग्पा घर से 1500 रुपये लेकर आये थे मुंबई, बनना चाहते थे गज़ल गायक

शाहिद के बर्थडे पर उनके परिवार के साथ देखें 10 सबसे प्यारी तस्वीरें..

COMMENT