बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के भाई अनिल देवगन का हुआ निधन

Views : 930  |  3 minutes read
Anil-Devgan-Death

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के भाई अनिल देवगन का निधन हो गया है। अभिनेता ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को यह जानकारी दी। अजय देवगन ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर भाई अनिल की तस्वीर शेयर करते हुए एक बेहद इमोशनल मैसेज भी लिखा। उन्होंने लिखा- ‘मैंने बीती रात अपने भाई अनिल देवगन को खो दिया। उनका दुर्भाग्यपूर्ण निधन हमारी फैमिली को तोड़कर रख देने वाला है। अजय देवगन एफ फिल्म्स और मैं उन्हें बहुत याद करेंगे। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। इस महामारी के कारण, हम पर्सनल प्रार्थना सभा नहीं रख पाएंगे।’

कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके थे अनिल

अनिल देवगन के निधन की ख़बर सामने आने के बाद बॉलीवुड सेलेब्रिटीज उनके भाई अजय देवगन और परिवार को सांत्वना देने के साथ अनिल को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। हालांकि, अभी मौत की वजह सामने नहीं आयी है। अगर बात करें अनिल के फिल्मी कॅरियर की तो उन्होंने वर्ष 1996 में रिलीज़ हुयी सनी देओल, सलमान खान और करिश्मा कपूर स्टारर सुपरहिट फिल्म ‘जीत’ से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपना कॅरियर शुरू किया था। उन्होंने कई बॉलीवुड की फिल्मों में निर्देशक और सह-निर्देशक के तौर पर काम किया था।

Read More: एफटीआईआई के नए अध्यक्ष बने शेखर कपूर, मार्च 2023 तक के लिए हुई नियुक्ति

स्टंट और एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे और अभिनेता अजय के भाई अनिल देवगन ने ‘राजू चाचा’, ‘ब्लैकमेल’ और ‘हाल-ए-दिल’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था। वर्ष 2005 में अनिल ने अजय देवगन को फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में निर्देशित किया था। बतौर निर्देशक अनिल की आखिरी फिल्म हाल-ए-दिल है, जो 2008 में आयी थी। ​अनिल ने साल 2012 में रिलीज़ फिल्म ‘सन ऑफ़ सरदार’ में क्रिएटिव डायरेक्टर के तौर पर काम किया था, जो उनका बॉलीवुड से जुड़ा आखिरी प्रोजेक्ट था। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल उनके पिता वीरू देवगन का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था।

COMMENT