अफगानिस्तान के ओपनर नजीब ताराकई की दुर्घटना के बाद मौत, आईसीयू में थे भर्ती

Views : 623  |  3 minutes read
Najib-Tarakai-Afghanistan

कोरोना काल के बीच जहां संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में आईपीएल खेली जा रही है, वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई दुर्घटना के बाद आखिर ज़िंदगी की जंग हार गए और मंगलवार को उनकी मृत्यु हो गई। 29 वर्षीय ताराकई को सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आईसीयू में उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। नजीब ताराकई के निधन की ख़बर सामने आने पर अफगानिस्तान समेत दुनियाभर की क्रिकेट जगत से जुड़ी कई हस्तियों ने शोक जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दीं।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जताया गहरा दुख

सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई के इस तरह निधन पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने भी गहरा दुख जताया है। क्रिकेट बोर्ड ने इस बड़े नुकसान पर शोक व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा, ‘एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है और हम शोकाकुल है, एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी रहमत बरसाएं।’

सिर पर गंभीर चोट आई थी क्रिकेटर नजीब को

जानकारी के अनुसार, आईसीयू में नजीब ताराकई कोमा में चले गए थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर ने यह जानकारी दी थी। पूर्व मैनेजर ने शनिवार 3 अक्टूबर को बताया कि नजीब के सिर पर गंभीर चोट आई थी और वे पिछले 22 घंटों से हिले नहीं। ताराकई शुक्रवार को पूर्वी ननगारहर में किराना स्टोर से निकल कर पैदल सड़क पार कर रहे थे, इस दौरान ही उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी थी। इसके बाद उन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

Read More: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोंस का हार्ट अटैक से मुंबई में निधन

COMMENT