एफटीआईआई के नए अध्यक्ष बने शेखर कपूर, मार्च 2023 तक के लिए हुई नियुक्ति

Views : 694  |  3 minutes read

फिल्म निर्देशक शेखर कपूर को एफटीआईआई (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) सोसाइटी का अध्यक्ष और FTII गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन बनाया गया है। शेखर कपूर सिनेमा की दुनिया का एक बड़ा नाम हैं। शेखर की ‘मासूम’, ‘बैंडिट क्वीन’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘एलिजाबेथ’ और ‘बैंडिट क्वीन’, सिनेमा के इतिहास में दर्ज फिल्में हैं। उन्होंने न सिर्फ फिल्मों बल्कि टीवी पर भी अपना जलवा बिखेरा है। शेखर ने एक तरफ जहां कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया तो वहीं छोटे पर्दे पर भी अलग कार्यक्रमों के जरिए चर्चा में रहे।

सोशल मीडिया पर अपनी बात बेबाकी से रखते हैं शेखर

आपको बता दें कि शेखर कपूर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। निर्देशक अपनी हर बात बेबाकी से सबके सामने रखते हैं। हाल ही में शेखर कपूर, सुशांत केस को लेकर चर्चा में थे। शेखर कपूर की फिल्म पानी में सुशांत सिंह राजपूत मुख्य किरदार में थे, लेकिन किसी न किसी वजह से फिल्म में देरी होती गई और ये फिल्म कभी शुरू ही नहीं हो पाई।

फिल्म पानी को लेकर शेखर कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘पूरी दुनिया में, खासकर भारत, अफ़्रीका, दक्षिण अमरीका, चीन इत्यादि में पानी खत्म हो रहा है। मैं पानी पर एक फ्यूचरिस्टिक फिल्म बना रहा हूं। फिल्म की कहानी में भविष्य में एक शहर में पानी खत्म हो जाता है और पानी को लेकर लड़ाई शुरु हो जाती है। जिन लोगों के पास पानी है वो उसे जमा करते हैं और हथियारों से उसकी रक्षा करते हैं। पानी को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करके वो दूसरे लोगों को दबाते हैं। इस बात को लेकर एक क्रांति आ जाती है जिसकी कहानी है पानी।’

COMMENT