एलआईसी में एएओ और एई के 218 पदों पर करें आवेदन, पढ़ें पूरी जानकारी

Views : 4198  |  3 Minute read
lic aao

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने प्रतियो​गी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए कुल 218 पदों पर आवेदन मांगे हैं। एलआईसी ने विज्ञापन जारी कर असिस्टेंट ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) और असिस्टेंट इंजीनियर (AE) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च 2020 तक केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एलआईसी की विभागीय वेबसाइट पर जरूर जाएं।

पदों की संख्या एवं विवरण

क. सहायक अभियंता के पद — 50
ख. सहायक प्रशासनिक अधिकारी (स्पेशिएलिस्ट) के पद — 168

पदों का पूरा विवरण के लिए पीडीएफ देखें।

शैक्षिक योग्यता

एई के पदों के लिए एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से बी. टेक/बीं. ई. (सिविल, इलेक्ट्रिकल, स्ट्रक्चरल) में डिग्री। न्यूनतम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए। पूरी जानकारी के लिए विज्ञापन जरूर देखें।

एएओ में चार्टर्ड एकाउंटेंट के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए व सीए पास होना चाहिए।

राजभाषा के पदों लिए स्नातक स्तर पर अंग्रेजी एक विषय के साथ हिंदी/हिंदी अनुवाद में स्नातकोत्तर डिग्री। या स्नातक स्तर पर हिंदी के साथ अंग्रेजी में स्नातकोत्तर डिग्री।

एओओ आईटी के ​पदों पर किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय /संस्थान से इंजीनियरिंग (कम्प्यूटर साइंस, आईटी) में स्नातक डिग्री या एमसीए या एमएससी (कम्प्यूटर साइंस)

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु गणना 01.02.2020 को न्यूनतम आयु 21 वर्ष हो और अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एससी/एसटी को 5 वर्ष की छूट बाकी आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट देय है। विज्ञापन देखें।

आवेदन शुल्क

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क — 85 रूपए
अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए 700 रुपए

चयन प्रक्रिया

सहायक अभियंता एवं सहायक प्रशासनिक अधिकारी का चयन तीन चरणों (प्री, मुख्य और साक्षात्कार) में होगी और बाद में प्री-रिक्रूटमेंट मेडिकल परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

इच्छुक कैंडिडेट केवल ऑनलाइन के जरिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन विंडो 25 फरवरी 2020 से शुरू हो गए हैं और जोकि 15 मार्च, 2020 तक चलेगी।

ऑफिशियल वेबसाइट — licindia.in पर ऑनलाइन आवेदन करें

नोटिफिकेशन — पीडीएफ पढ़ें

COMMENT