सोनी टीवी ने ‘इंडियन आइडल’ शो से अनु मलिक को दिखाया बाहर का रास्ता

Views : 1979  |  0 minutes read
Anu-Malik

बॉलीवुड फिल्मों के म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक को सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ छोड़ना पड़ गया है। अनु पर मीटू मूवमेंट के तहत कई महिलाओं ने सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए, जिसके बाद सोनी टीवी उन्हें शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अनु मलिक को शो से बाहर करने की पुष्टि खुद चैनल ने मीडिया से की। हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि ‘इंडियन आइडल’ के सीजन-11 में अनु की जगह कौन लेगा। लेकिन अब चैनल जल्द ही नए जज की घोषणा कर सकता है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री को लिखा था खुला ख़त

अनु मलिक पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाने वाली महिलाओं में से एक सिंगर सोना महापात्रा ने गुरुवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को ओपन लेटर लिखा, जिसमें उन्होंने इस मामले में दखल देने की अपील की थी। इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने अनु मलिक मामले में संज्ञान लिया और सोनी टीवी से पूरे मामले में सफाई मांगी। राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के अध्यक्ष रोहित गुप्ता को नोटिस भेजा गया था।

सोना महापात्रा ने लिखा था मंत्री को ओपन लेटर

इससे पहले गुरुवार दोपहर सिंगर सोना महापात्रा ने महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को ओपन लेटर लिखते हुए अनु मलिक विवाद में दखल देने के लिए कहा था। उन्होंने अपने इस लेटर में सोनी टीवी पर सवाल उठाते हुए लिखा था, ‘उन संस्थानों का क्या.. जो ऐसे आरोपों के बावजूद लोगों को अपने यहां काम दे रहे हैं। इनमें सोनी टीवी भी एक है, जिसने कई महिलाओं के आरोपों को नजरअंदाज करते हुए अनु मलिक को हायर किया और उसे राष्ट्रीय टीवी पर ‘इंडियन आइडल’ शो के लिए यंगस्टर्स का जज बना दिया।’

Read More: बीएचयू में फिरोज खान की संस्कृत विभाग में नियुक्ति पर मीडिया ने फैलाया झूठ?

इंडियन आइडल शो से पहले भी निकाले गए थे अनु

ऐसा पहली दफ़ा नहीं है जब म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक को ‘इंडियन आइडल’ शो से बाहर निकाला गया हो, उन्हें इससे पहले भी साल 2018 में बाहर निकाला गया था। दरअसल, वर्ष 2018 में सिंगर सोना महापात्रा, नेहा भसीन और श्वेता पंडित समेत कई महिलाओं ने अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। जिसके बाद काफ़ी बवाल हुआ और सोनी टीवी ने उन्हें शो से बाहर निकाल दिया था।

हालांकि, सोनी टीवी शो ने 11वें सीजन के लिए एक बार फ़िर अनु को जज बनाया, जिसका सोना महापात्रा, नेहा भसीन और श्वेता पंडित ने सोशल मीडिया के जरिए लगातार विरोध किया था। जब से सोनी टीवी ने अनु को शो के इस सीजन के लिए जज बनाया, तब से सोना महापात्रा सोशल मीडिया के जरिए उनका विरोध कर रही हैं। बता दें, 59 वर्षीय म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक का असल नाम अनवर सरदार मलिक है।

COMMENT