अनु मलिक पर लग चुके हैं यौन शोषण के आरोप, जन्मदिन पर सुनिये उनके बेस्ट-5 सॉन्ग

Views : 4761  |  5 minutes read
Anu-Malik-Biography

भारतीय संगीत की दुनिया में एक समय अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक 2 नवंबर को अपना 61वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई बेहतरीन व सुपरहिट गाने दिए हैं। अनु मलिक का जन्म 2 नवंबर, 1960 को पंजाब में हुआ था। उनके पिता सरदार मलिक एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संगीतकार थे। परिवार के संगीत से जुड़े होने के कारण महज सात साल की उम्र में ही अनु की संगीत में रुचि हो हुई और उन्होंने अपने पिता से संगीत सीखना शुरू कर दिया।

Anu-Malik-

फिल्म ‘बाजीगर’ के गाने ने दिलाई शोहरत

अनु‌ मलिक को बॉलीवुड में पहला ब्रेक वर्ष 1977 में फिल्म ‘हंटरवाली’ से मिला था। फिल्म इंडस्ट्री में अनु को असल पहचान वर्ष 1993 में आई फिल्म ‘बाजीगर’ से मिलीं। उस समय इस फिल्म का एक गाना ‘ये काली काली आँखें’ जबरदस्त हिट हुआ। इस गाने ने अनु को रातों-रात स्टार बना दिया।

भगवान कृष्ण के भक्त हैं अनु, फॉलो करते हैं आर्यसमाज

गायक अनु मलिक की शादी अंजू मलिक नाम की महिला से हुई। अनु का असल नाम अनु आदित्य मलिक है। जबकि उनकी पत्नी का असल नाम अंजली वासुदेव भट है जो एक सारस्वत ब्राह्मण हैं। इन दोनों की दो बेटियां हैं। उनकी एक बेटी अनमोल मलिक हिंदी सिनेमा में प्लेबैक सिंगिंग करती हैं। दूसरी बेटी का नाम अदा मलिक है। अनु मलिक आर्यसमाज की प्रैक्टिस करते हैं और भगवान के भक्त हैं।

अनु के दो भाई डब्बू और अब्बू मलिक हैं, जो बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में सक्रिय म्यूजिक डायरेक्टर अमाल मलिक और सिंगर अरमान मलिक उनके भाई डब्बू मलिक के बेटे हैं।

Anu-Malik-Family

कई शो कर चुके हैं जज, म्यूजिक चोरी के लगे चुके हैं आरोप

बड़े पर्दे पर धमाल मचाने के बाद अनु मलिक ने छोटे पर्दे पर भी अपनी एक अलग छाप छोड़ी। उन्होंने छोटे पर्दे पर कई सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज जैसे ‘इंडियन आइडल’, ‘एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा’, ‘एशियन आइडल’ को जज किया है। अनु मलिक पर मीटू मूवमेंट के दौरान कई महिलाएं यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं। उन पर म्यूजिक चोरी के भी आरोप हैं। जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर सुनिये उनके कुछ एवरग्रीन गानें…

1. फिल्म- बाजीगर

गाना -ये काली काली आंखे

स्टारकास्ट- शाहरुख खान, काजोल, शिल्पा शेट्टी

 

2. फिल्म – मैं हू ना

गाना- गोरी गोरी…

स्टारकास्ट- शाहरुख खान, सुष्मिता सेन, जायद खान, अमृता राव

 

3. फिल्म- जुड़वा  (1997)

गाना- ऊंची है बिल्डिंग

स्टारकास्ट- सलमान खान, रंभा, करिश्मा कपूर

 

4. फिल्म-हर दिल जो प्यार करेगा (2000)

गाना- एक गरम चाय की प्याली हो

स्टारकास्ट- सलमान खान, प्रिति जिंटा, रानी मुखर्जी

 

5. फिल्म- जीते हैं शान से (1987)

गाना- जूली जूली

स्टारकास्ट-मिथुन, गोविंदा, संजय दत्त, मंदाकिनी

 

नुसरत फ़तेह अली खान ने बचपन में टॉफी के लालच में सीखा था गायन, बाद में बने ख्यातनाम कव्वाल

COMMENT