बर्थडे स्पेशल: हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस है स्कॉरलेट जोहानसन…

Views : 1975  |  0 minutes read

हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटीज में से एक स्कारलेट जोहानसन को मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में नताशा रोमानोफ उर्फ ब्लैक विडो के किरदार के रूप में जाना जाता है। उन्हे सिने पर्दे पर निभाए गए किरदारों के लिए कई तरह की समीक्षाएं मिली मगर इसके बावजूद उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया और सराहना मिली। स्कॉरलेट जोहानसन 22 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनके 35 वें जन्मदिन पर आइए एक नजर डालते हैं उनकी 5 बेहतरीन फिल्मों पर।

The Horse Whisperer (1998):-

हालांकि यह फिल्म अभिनेता रॉबर्ट रेडफोर्ड के दमदार अभिनय के लिए जानी जाती है मगर फिल्म में जोहानसन के बेहतरीन अभिनय भुलाया नहीं जा सकता है। फिल्म में जोहानसन युवा लड़की ग्रेस मकलीन की भूमिका में है। यह फिल्म उनके एक्टिंग कॅरियर में मील का पत्थर साबित हुई।

Lost in Translation (2003):-

इस फिल्म में रोमांटिक-कॉमेडी स्टार बिल मुरे भी जोहानसन के साथ नजर आए थे। फिल्म में जोहानसन को एक वयस्क भूमिका में परिवर्तन और अकेलेपन, अस्तित्ववाद और संस्कृति के झटके सहित विषय की एक विस्तृत श्रृंखला में दिखाया गया है।

Girl with a Pearl Earring (2003):-

स्कॉरलेट की यह रोमांटिक-ड्रामा स्टारर फिल्म की कहानी ग्रिट किरदार के ईर्द-गिर्द गढ़ी गई है। जो डच पेंटर जोहनिस वरमीर के घर पर नौकर होती है।

Lucy (2014):-

ल्यूक बेसन द्वारा निर्देशित साइंस फिक्शन पर आधारित इस फिल्म में स्कारलेट एक महिला के किरदार में है, जिसके खून में नशीली दवाएं इंजेक्ट करने के बाद उसके शरीर में मनोवैज्ञानिक क्षमता आ जाती है। फिल्म में वह इसकी खोज पर निकल जाती है कि कैसे वह एक आम इंसान से एक सुपर कंप्यूटर में बदल सकती है।

Jojo Rabbit (2019):-

फिल्म में स्कॉरलेट सिंगल मदर के किरदार में है। यह फिल्म एक ऐसे अकेले जर्मन बच्चे पर आधारित है जो यह जानता है कि उसकी सिंगल मदर एक यहूदी लड़की को घर में छुपाए हुए है।

COMMENT