बर्थडे: आलिया भट्ट ने अपने किरदारों में एक्सपेरिमेंट कर खुद को साबित किया बेहतरीन अदाकारा

Views : 6416  |  4 minutes read
Alia-Bhatt-Biography

बॉलीवुड की यंग ब्रिगेड में से किसी टैलेंटेड और ब्यूटीफुल एक्ट्रेस के बारे में सोचा जाए तो शायद जहन में आलिया भट्ट का नाम जरूर आएगा। यह एक ऐसा नाम है, जिसने बहुत कम समय में अपनी अलग पहचान बना ली है। इस समय उनकी गिनती ए लिस्ट अभिनेत्रियों में होती है। आलिया 15 मार्च को अपना 29वां बर्थडे मना रही हैं। उनका जन्म इस दिन वर्ष 1993 में बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर व निर्देशक महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान के घर में मुंबई में हुआ था।

चूंकि आलिया ने बचपन से ही फिल्मी ​दुनिया को करीब से देखा था, इसलिए वह शुरू से ही इस दुनिया में कदम रखने के बारे में सोचा करती थीं। उन्होंने अपने पिता की फिल्मों की बजाय करण जौहर के प्रोडक्शन की फिल्म ‘स्टूडेट ऑफ द ईयर’ से अपने कॅरियर की शुरुआत की और फिर लगातार बेहतरीन फिल्में कर खुद को साबित किया। वह निश्चित रूप से उन सभी लड़कियों के लिए प्रेरणादायक हैं, जो इस फील्ड में बेहतर करने का सोचती हैं। ऐसे में इस खास मौके पर जानते हैं आलिया भट्ट के जीवन के बारे में कुछ ख़ास बातें..

Alia-Bhatt-Bollywood-

आलिया की खूबी बनाती है उन्हें दूसरों से अलग

आलिया भट्ट जैसी हैं खुद को वैसा ही प्रजेंट करना पसंद करती हैं। उनकी यह आदत उन्हें दूसरों से अलग बनाती है। साथ ही एक्टिंग के मामले में कहा जाता है कि वे हमेशा एक्सपेरिमेंट करने में विश्वास करती हैं। उनके कॅरियर को देखकर यह कहा भी जा सकता है क्योंकि उन्होंने हर बार नया रोल चुना है फिर चाहे वह ‘हाइवे’ हो, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ हो, ‘उड़ता पंजाब’ हो, ‘डियर जिंदगी’ हो या फिर ‘राजी’। उन्होंने कम उम्र में ही डिफरेंट शेड्स के रोल करने का प्रयास किया है और इसमें वे सफल भी रही हैं।

इन दिनों आलिया ‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर चर्चा में हैं, जाहिर है कि फिल्म में उनका रोल अलग और खास होगा। इसके अलावा वे वर्ष 2021 में साउथ में भी कदम रख रही हैं। ‘बाहुबली’ फेम एस एस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ में आलिया मुख्य भूमिका में हैं। राजामौली की फिल्म के साथ साउथ में डेब्यू करना बड़ी बात है। साथ ही यह भी कहा जा सकता है कि यह उनका टैलेंट ही है, जो राजामौली भी उनसे इम्प्रेस हो गए।

रोल को महसूस करने में रखती हैं यकीन

आलिया भट्ट को जब पर्दे पर देखते हैं तो चाहे जो भी किरदार हो, वह काफी रीयल लगती है। यही कारण है कि उनकी एक्टिंग की हर कोई तारीफ करता है। शाहरुख खान भी उनके काम के कायल हैं और यंग जनरेशन में तो हर एक्टर उनके साथ काम करना चाहता है। इसके पीछे वजह सिर्फ एक ही है कि वे किरदार को जीने की कोशिश करती हैं। आलिया भट्ट खुद भी यह कह चुकी हैं कि वे फिल्म के किरदार को महसूस करने की ​कोशिश करती हैं ताकि जब वह पर्दे पर आए तो लोग उससे जुड़ाव महसूस कर सकें।

Alia-Bhatt

रणबीर कपूर के साथ रिलेशन में हैं आलिया

आलिया भट्ट की लव लाइफ की बात करें तो वह मई 2018 से बॉलीवुड के हैंडसम बैचलर रणबीर कपूर को डेट कर रही हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि दोनों अपने रिलेशन को एक स्टेप आगे ले जाने का सोच रहे हैं यानी की दोनों शादी करना चाहते हैं। लेकिन अभी तक दोनों अपने रिलेशन के बारे में मीडिया में ज्यादा बात नहीं की है। हालांकि, दोनों अक्सर विभिन्न इवेंट्स में साथ ही नज़र आते हैं। रणबीर से पहले आलिया सिद्धार्थ मल्होत्रा को डेट कर चुकी हैं।

Alia-Bhatt-

उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो आलिया इस साल रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में अहम रोल प्ले करती नज़र आएगी। इस फिल्म को अयान मुखर्जी निर्देशित कर रहे हैं। इन दोनों के अलावा अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन भी इसमें अहम किरदार निभाते दिखेंगे।Alia-Bhatt

Read More: 90 के दशक में लगभग हर फिल्म में मॉं की भूमिका में दिखती थीं फरीदा जलाल

COMMENT