100 दिनों से उपवास कर रही है यह युवती, बिना अन्न खाए अभी तक जीवित

Views : 5084  |  0 minutes read
chaltapurza.com

आजकल लोग अपने अंदाज में जीवन जीने के लिए नए तरीके ढूंढ़ ही लेते हैं। कुछ नया करने की चाहत रखने वाले युवा वह सब करके देखना चाहते हैं जो उनका दिल और दिमाग चाहता है। अपनी शर्तों पर जीवन जीने वाले ये लोग खुद को साबित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक युवती ने दावा किया है कि वह 100 से ज्यादा दिनों से नियमित उपवास कर रही है। इस दौरान उसने अन्न का कए भी दाना नहीं खाया है। यह बड़ा चौंकाने वाला है। इस युवती का नाम है औड्रा बीयर।

chaltapurza.com

जीवित रहने के लिए प्रकृति से लेती है एनर्जी

25 वर्षीय युवती औड्रा बीयर अमेरिका के मिनेसोटा में रहती है। उसका डाइट प्लान चौंकाने वाला है। औड्रा जीवित रहने के लिए प्रकृति से एनर्जी लेती है। वह 100 से ज्यादा दिनों से बिना कुछ खाए प्राण वायु के माध्यम से स्वयं को जीवित रखे हुए हैं। औड्रा बीयर खुद को ब्रेदएरियन कहती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्रेदएरियन वे लोग होते हैं, जिनका मानना है कि जीवित रहने के लिए भोजन की आवश्यकता नहीं है।

chaltapurza.com
डॉक्टरों ने चेताया, फिर भी खुद के लिए अच्छा मानती है यह डाइट प्लान

औड्रा बीयर को डॉक्टरों ने ऐसे डाइट प्लान के खतरों को लेकर चेताया है, लेकिन वह कहती हैं कि यह उनके लिए अच्छा है। औड्रा बताती हैं कि उन्होंने पिछले कई वर्षों में कई तरह के डाइट प्लान फॉलो किए हैं। वह कुछ समय तक वेगन शाकाहारी और रॉ वेगन भी रहीं। इसके बाद इस डाइट प्लान को लगातार फॉलो कर रही है।

Read: अक्षय कुमार का नया कारनामा, फोर्ब्स की लिस्ट में हॉलीवुड के बड़े नामों को भी छोड़ा पीछे!

अमरीकन युवती औड्रा बीयर इस पर कहती है कि इस जीवन शैली में व्यक्ति को जीवित रहने के लिए श्वास के जरिए और आस-पास की प्रकृति से ही एनर्जी प्राप्त करनी होती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने उनको बताया है कि यह स्वास्थ्य के लिहाज से उनके लिए बड़ा नुकसानदायक है। औड्रा का कहना है कि वह इस उपवास के दौरान दिन में करीब 3 घंटे अपने श्वास पर ध्यान लगाती है और दिनभर चाय एवं जूस पर डाइट पर रहती हैं। जहां आजकल लोग कुछ घंटों का उपवास रखने से कतराते हैं वहीं, औड्रा बीयर पिछले सौ से ज्यादा दिनों से पूर्ण उपवास पर है।

COMMENT