बर्थडे स्पेशल: महज 16 साल की उम्र में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने टी.वी पर किया था डेब्यू…

Views : 1256  |  5 min read

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने फिल्मी सफर की शुरूआत करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा 34 साल के हो चुके हैं। सिद्धार्थ ने अपनी पहली ही फिल्म से लाखों लड़कियों को अपने चार्मिग लुक से दिवाना बनाया। सिद्धार्थ नॉन फिल्मी फैमिली से हैं इसके बावजूद फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने बेहद कम समय में एक मुकाम पाने में कामयाब रहे। न जन्मदिन के इस खास मौके पर चलिए जानें सिद्धार्थ की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी, 1985 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। सिद्धार्थ के पिता सुनील मल्होत्रा रिटायर्ड मर्चेंट नेवी कैप्टेन हैं और मां रीमा मल्होत्रा हैं। सिद्धार्थ का बचपन दिल्ली में ही गुजरा। स्कूल से लेकर कॉलेज तक सिद्धार्थ ने यहीं से अपनी पढ़ाई की। स्कूल के दिनों से ही सिद्धार्थ की रूचि डांस, ड्रामा में थी। बचपन  में वे कई शोज का हिस्सा भी रहे। सिद्धार्थ के पेरेंट्स उन्हें इंजीनियर बनाना चाहते थे मगर पढ़ाई में उनकी बिल्कुल रूचि नहीं थी।

कॅरियर की शुरूआत

फिल्मों में काम करने से पहले सिद्धार्थ ने अपने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। मगर इसमें भी उन्हें कोई मजा नहीं आया। इसके बाद उन्होंने करण जौहर के साथ फिल्म माय नेम इस खान में बतौर सहायक निर्देशक काम भी किया।

16 साल की उम्र में किया टी.वी डेब्यू

सिद्धार्थ ने महज 16 साल की उम्र में छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था। बता दें कि स्टारप्लस के शो धरती का वीर योध्दा पृथ्वीराज चौहान में सिद्धार्थ ने पृथ्वीराज के छोटे भाई जयचंद का रोल किया था। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। इस दौरान उसे कई असफलताओं का सामना भी करना पड़ा।

करण की फिल्म से मिला बिग ब्रेक

ये करण जौहर ही थे जिन्होंने सिद्धार्थ के अंदर के हिरो को मौका दिया। करण की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से सिद्धार्थ ने अपने सिने कॅरियर की शुरुआत की। जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफल साबित हुई। फिल्म में सिद्धार्थ के अलावा आलिया भट्ट और वरुण धवन की भी ये पहली डेब्यू फिल्म थी। फिल्म के लिए सिद्धार्थ ने बेस्ड डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता।

सिने सफर 

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की रिलीज के करीब दो साल बाद उनकी फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ साल 2014 में रिलीज हुई जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसी साल उनकी और श्रध्दा कपूर स्टारर फिल्म ‘एक विलेन’ रिलीज हुई। जो उनके सिने कॅरियर में मील का पत्थर साबित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की। साल 2015 में एक बार फिर सिद्धार्थ ने पर्दे पर आग लगाई। इस साल उनकी फिल्म ‘ब्रदर्स’ रिलीज हुई। जिसमें उन्होंने जैकलीन और अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन साझा की। साल 2016 में उनकी दो फिल्में रिलीज हुई। एक आलिया भट्ट और फवाद खान संग ‘कपूर एंड संस’ जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही दूसरी कैटरीना कैफ संग ‘बार बार देखो’ जो फ्लॉप रही। इसके बाद वे  ‘ए जेंटलमेंल’ ,’इत्तेफाक’, ‘अय्यारी’, ‘जबरिया जोड़ी’,’मरजावां’ जैसी फिल्में आई।

COMMENT