दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,83,000 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Views : 3185  |  3 minutes read
CORONA-Virus-Worldwide

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से फैलती नज़र आ रही है। इस माह की शुरुआत में दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में कमी आई थी। लेकिन उसके बाद इस ख़तरनाक वायरस के मामले भारत समेत कई देशों में लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड केस सामने आए। विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ के ताज़ा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 1,83,000 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। चौंकाने वाली बात ये है कि कोरोना महामारी शुरू होने के बाद 24 घंटे में इस बीमारी की चपेट में आने वालों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है।

ब्राजील में एक दिन में सर्वाधिक 54771 केस सामने आए

डब्ल्यूएचओ के अनुसार, पिछले 24 घंटे के करीब दो लाख पॉजिटिव मामलों में ब्राजील के सबसे ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए। वहां, पिछले एक दिन में 54,771 पॉजिटिव केस सामने आए। यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 50 हजार को पार कर गई है। ब्राजील के बाद अमेरिका का नंबर आता है जहां पिछले 24 घंटे में 36,617 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 15,400 नए मामले सामने आए हैं। जबकि एक दिन में 445 लोगों की इससे मौत हुई। वहीं, विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते आंकड़े कई तथ्यों की ओर इशारा करते हैं।

Read More: गलवान घाटी के वीरों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे: एयरफोर्स चीफ भदौरिया

दुनिया भर में 87 लाख से ज्यादा लोग हो चुके हैं वायरस का शिकार

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, दुनिया भर में 87 लाख, 8 हजार 8 लोग कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इसमें से पिछले 24 घंटे में एक लाख 83 हजार लोग संक्रमित हुए हैं। डब्ल्यूएचओ ने बताया कि कोरोना महामारी से दुनिया भर में 4 लाख 61 हजार 715 लोगों की मौत हो चुकी है। मौतों की संख्या में रोजाना तकरीबन 4743 की बढ़ोतरी हो रही है। इस वायरस से मरने वाले लोगों मृतकों के कुल आंकड़े में सिर्फ दो तिहाई लोग अमेरिका से हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया धीमी कर दी है। अमेरिका में तकरीबन 22 लाख लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए हैं।

COMMENT