दो पौधे काटे जाने पर रोती हुई बच्ची का वीडियो हुआ वायरल, सीएम ने बनाया उसे ‘ग्रीन एम्बेसडर’

Views : 5629  |  0 minutes read

सोशल मीडिया पर एक बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बच्ची रो रही है। इस बच्ची के रोने की वजह है उसके द्वारा चार साल पहले लगाए गुलमोहर के दो पौधों को सफाई के दौरान काटा जाना। जिसके बाद से वह खूब रोई और उसका एक वीडियो फेसबुक पर वायरल हुआ।

दरअसल, मणिपुर राज्य की एक नौ वर्षीय बच्ची वेलेन्टिना तब चर्चा में आ गई जब उसके प्रकृति प्रेम को दर्शाने वाला वीडियो वायरल हुआ और उसको राज्य सरकार ने अपने ‘मुख्यमंत्री के ग्रीन मणिपुर मिशन’ की ‘ब्रांड एम्बेसडर’ नियुक्त किया गया।

https://www.facebook.com/100010277108274/videos/882610085424887/

वेलेन्टिना एलंगबाम कक्षा 5 में पढ़ती है। जब वह पहली कक्षा में पढ़ती थी तब उसने अपने घर के पास बहने वाली नदी के किनारे दो गुलमोहर के पौधे लगाए थे। हाल में सफाई के दौरान वे दोनों पेड़ काट दिए गए तो उन्हें वहां न पाकर वेलेन्टिना रोने लगी। उसका वीडियो उसके चाचा द्वारा फेसबुक पर शेयर किए जाने के बाद वायरल हो गया।

जब उससे पूछा गया कि वह क्यों रोईं, तो वेलेन्टिना ने कहा, ‘मैंने वह पेड़ लगाए हैं और मैं उन्हें बहुत प्यार करती हूं और इनका काट जाना मुझे बहुत परेशान कर रहा है।’

इस वीडियो में बच्ची का रोना लाखों लोगों के दिलों को छू गया। जब इस वीडियो को सीएम एन बीरेन सिंह ने देखा तो ‘मुख्यमंत्री ग्रीन मणिपुर मिशन’ योजना के लिए वेलेन्टिना को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है।

राज्य सरकार द्वारा यह सम्मान पाने पर उसकी मां शाया ने कहा कि ‘मैं अपनी बेटी को दिए जा रहे सम्मान के लिए राज्य सरकार की बहुत आभारी हूं। एक माँ के रूप में मुझे अपनी बेटी पर बहुत गर्व महसूस होता है।’

COMMENT