कौन है 7 साल का आर्ची शिलर जिसे आॅस्ट्रेलिया का को-कैप्टन किया गया है ​नियुक्त

Views : 3716  |  0 minutes read

बॉक्सिंग टेस्ट से ठीक पहले आॅस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में काफी बड़ा बदलाव किया है। इस बड़े बदलाव के तहत 7 साल के छोटे बच्चे को टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करते हुए 7 वर्षीय आर्ची शिलर को टीम का कार्यवाहक कप्तान बनाया है और स्क्वॉड में जगह भी दी है। छोटे से आर्ची को टीम में शामिल करने का हैरानी भरा फैसले लेने के पीछे एक बड़ा कारण छिपा है। दरअसल इस नन्हें से क्रिकेट फैन को दिल की एक दुर्लभ बीमारी है जिसके बारे में जब वो तीन महीने का था तब पता चला था। उस दिन के बाद से आर्ची के दिल की कई सर्जरियां की जा चुकी हैं।

 

आर्ची को क्रिकेट खेलना और देखना काफी पसंद है और उनको टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की घोषणा आॅस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे के वक्त ही कर दी गई थी। आर्ची को एडिलेड टेस्ट से पहले टीम के साथ ट्रेनिंग भी कराई गई थी। आॅस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने आर्ची को सबसे पहले इस बारे में जानकारी दी थी।

कोहली को आउट करना चाहते हैं आर्ची

टेस्ट टीम में शामिल आर्ची ने टीम में शामिल होने के बाद कहा कि वो भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट करना चाहते हैं। बता दें कि आर्ची लेग स्पिनर है और उनका बॉलिंग वीडियो देखने के बाद आॅस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने उनकी काफी तारीफ भी की थी।

आर्ची के टीम में सिलेक्ट होने के बाद आॅस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि हमें उनकी मौजूदगी से काफी खुश हैं और उसका सपना पूरा करने के मैं मैनेजमेंट का शुक्रगुजार हूं। बात दें कि आर्ची का ये सपना ‘मेक ए विश आस्ट्रेलिया फाउंडेशन’ के कारण पूरा हो पाया है।

COMMENT