यूट्यूब जल्द ही लॉन्च करने जा रहा नए फीचर, शॉपिंग कर सकेंगे व्यूअर्स

Views : 1533  |  3 minutes read
YouTube-New-Feature

अमेरिकन कंपनी गूगल का ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब जल्द ही एक नया ​फीचर लॉन्च करने जा रहा है, जिससे शॉपिंग करना और भी आसान हो जाएगा। यूट्यूब इनदिनों एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसकी लॉन्चिंग के बाद व्यूअर्स यूट्यूब से सीधे तौर पर कोई भी प्रोडक्ट की खरीदारी कर सकेंगे। इसका मतलब है कि YouTube पर किसी प्रोडक्ट का विज्ञापन दिखता है तो आप वहां से डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप सर्च करके भी किसी प्रोडक्ट को खरीद सकेंगे, हालांकि फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग पर है।

यूजर्स और प्रोडक्ट सप्लायर दोनों को होगा फायदा

जानकारी के अनुसार, यूट्यूब के इस नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल अमेरिका के कुछ एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स पर हो रही है। जल्द ही इसे सभी के लिए जारी किया जा सकता है। नए अपडेट के बाद व्यूअर्स को वीडियो में शॉपिंग बैग का आइकन देखने को मिलेगा। YouTube ने नए फीचर की जानकारी अपने गूगल सपोर्ट पेज के जरिए दी है। गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब का कहना है कि नए फीचर से व्यूअर्स और प्रोडक्ट सप्लायर दोनों को काफी फायदा होगा।

व्यूअर्स को वीडियो के साथ प्रोडक्ट की पूरी लिस्ट एक बैग आइकन के साथ दिखाएगी, जोकि वीडियो के लेफ्ट साइड में होगा। प्रोडक्ट बैग आइकन के साथ प्रोडक्ट के बारे में भी पूरी जानकारी मिलेगी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले पिछले साल अक्टूबर 2020 में ही क्रिएटर्स से प्रोडक्ट लिस्टिंग के बारे में मांगी थी। यूट्यूब पर सभी प्रोडक्ट का डाटा गूगल शॉपिंग टूल और एनालिटिक्स के साथ लिंक होगा।

सीएसडी कैंटीन सामानों की ऑनलाइन बिक्री के लिए पोर्टल लॉन्च, घर बैठे खरीद सकेंगे ये सामान

COMMENT