पहले उल्टे-सीधे सवाल करो और फिर मुंह पर ताला लगा लो, अपनी जिम्मेदारी कब उठाएंगे करण

Views : 3540  |  0 minutes read
Karan-Johar-in-Koffee-With-Karan

टीवी के पॉपुलर और कॉन्ट्रावर्शियल चैट शो कॉफी विद करण के बारे में तो आप सभी ने सुना ही होगा। फिलहाल तो ये शो लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है और वजह है हाल ही में इस शो में गेस्ट बनकर आए इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और के एल राहुल के महिलाओं को लेकर किए गए आपत्तिजनक कमेंट्स। अपनी दिखावे वाली नकली छवि को जगजाहिर करने के बाद दोनों ही खिलाड़ियों के बुरे दिन शुरू हो गए हैं।

जहां एक ओर हार्दिक पंड्या को अपने फर्जी एटिट्यूड की वजह से मुंह की खानी पड़ी तो वहीं उनके साथ बैठकर उनकी बातों पर ठहाके लगाने और सपोर्ट करने को लेकर के एल राहुल के जीवन में अचानक तूफान आ गया। मगर इन सब के बीच हम ये कैसे भूल गए कि इन दो के अलावा उस चैट शो में एक और शख्स मौजूद था, जो खुद भी अपने फेमिनिस्ट होने का दिखावा करता है। हम बात कर रहे हैं फिल्म मेकर करण जोहर की।

hardik pandya and kl rahul

कई सेलिब्रिटीज़ बन चुके हैं इस शो का शिकार :

ये पहली बार नहीं हैं जब करण के शो से कोई कॉन्ट्रावर्शियल कंटेंट निकल कर आया है। वो पहले भी कई सेलिब्रिटीज़ को मुसीबत में डाल चुके हैं। इस शो के अब तक छह सीज़न आ चुके हैं और हर बार कोई ना कोई स्टेटमेंट सुर्खियां बटोरता है। मगर उनके नाम का कहीं जिक्र तक नहीं होता। सच तो ये हैं कि इस पूरी घटना में जितने के एल राहुल दोषी हैं, उतने ही दोषी कॉफी विद करण के होस्ट करण जोहर भी हैं।

लोगों से उल्टे-सीधे सवाल करने के बाद कहां भाग जाते हैं करण :

जब एक शो पॉपुलर होता है, तो उसकी जिम्मेदारी हर शख्स पर आती है। जबकि करण तो इस शो की पॉपुलैरिटी के पीछे का मुख्य करण हैं। करण हर बार पहले अपने गेस्ट्स से इस तरह के उल्टे—सीधे सवाल पूछते हैं, उनके भद्दे कमेंट्स पर खुलकर ठहाके लगाते हैं और फिर जब कोई सैलिब्रिटी फंस जाता है, तो करण से दर्शकों को मिलती है तो बस चुप्पी। तब उनकी हंसी कहां चली जाती है ये तो पता नहीं पर उनकी बड़बोली जुबान जरूर बंद हो जाती है।

karan johar

करण अब तक चुप क्यों हैं ?

ऐस में करण जोहर से भी ये सवाल करना बेहद जरूरी है कि इस मामले में वो अब तक चुप क्यों हैं? लोगों से सैक्सिस्ट सवाल पूछने को तो उन्होंने अपने शो की यूएसपी बना ली है और फिर सैलिब्रिटीज़ के उसी तरह के सैक्सिस्ट जवाबों पर करण का खिलखिलाकर हंसना बताता है कि एक दिखावटी फेमिनिस्ट की असलियत क्या है। बता दें कि ये वही करण है जिन्होंने मीटू मूवमेंट को लेकर महिलाओं के पक्ष में काफी दमदार बयान दिया था।

https://twitter.com/grahammiranda7/status/1083386711625879553

रेपिड फायर में भी करते हैं लोगों को जज करने वाले सवाल :

अगर आपने करण का शो देखा है, तो आप जानते हैं होंगे कि इसका एक पॉपुलर सेगमेंट हैं रेपिड फायर राउंड। जिसमें करण अपने गेस्ट्स से कुछ सवाल पूछते हैं, जिनका उन्हें बिना देर लगाए जवाब देना होता है। इस दौरान करण और उनके गेस्ट खुलकर लोगों को जज करते हैं। लोगों के फैशन सेंस, उनके लाइफस्टाइल, बात करने के तरीके और इंग्लिश जैसी चीज़ों का करण कई बार मज़ार बना चुके हैं।

karan johar launghing

लोगों का मज़ाक बनाना है इस शो की यूएसपी :

सिर्फ इतना ही नहीं इस राउंड में करण का एक सवाल ऐसा भी होता है, जिसमें कुछ एक्टर्स के मान लिए जाते हैं और फिर गेस्ट को उन्हें उनकी सैक्स अपील के हिसाब से 1 से 5 तक के बीच रेट करना पड़ता है। उन्हें बताना पड़ता है कि कौन ज्यादा सैक्सी है और कौन सबसे कम। जवाब सुनने के बाद करण के चेहरे पर खिली मुस्कान इस बात की गवाही देती है कि इस तरह से किसी को जज करना उन्हें काफी पसंद है।

आखिर करण कब उठाएंगे अपनी जिम्मेदारी :

अगर सही मायनों में कहा जाए तो करण ही वो शख्स हैं जो सेलिब्रिटीज़ को इस तरह के सवालों के जवाब देने के लिए उकसाते हैं। हालांकि इसका मतलब ये नहीं हैं कि किसी भी महिला या किसी अन्य शख्स के खिलाफ गलत भावना रखने वाले सैलिब्रिटीज़ की कोई गलती नहीं है। मगर एक शो के होस्ट के तौर पर करण को भी ये जिम्मेदारी लेनी होगी कि उनके शो में ऐसा कोई भी कंटेंट ना परोसा जाए, जो किसी की भावना को ठेस पहुंचा रहा है। साथ ही अगर उनके शो में किसी भी सैलिब्रिटी द्वारा किसी अन्य व्यक्ति के लिए गलत शब्दों का प्रयोग हो रहा है, तो करण इस तरह की बातों को अपने शो में ना दिखाएं और उन्हें डिलीट करें।

COMMENT