व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए व्यू वन्स फीचर अपडेट किया, देखने के बाद स्वत: ही डिलीट हो जाएंगे मैसेज

Views : 597  |  3 minutes read
Whatsapp-Onee-View-Feature

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के आईफोन यूजर्स को अब व्यू वन्स फीचर का अपडेट मिलने लगा है। व्हाट्सएप के व्यू वन्स (view once) फीचर को ऑन करने के बाद एक बार मैसेज देखने ही मैसेज गायब हो जाएगा। व्हाट्सएप के व्यू वन्स फीचर का इस्तेमाल फोटो, वीडियो और अन्य मैसेज के साथ किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, व्हाट्सएप व्यू वन्स फीचर फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इस फीचर के साथ व्हाट्सएप का नया वर्जन रिलीज कर दिया गया है, जिसे एपल के एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस अपडेट के साथ इन एप मैसेज नोटिफिकेशन की स्टाइल भी बदल गई है।

पिछले कई महीनों से चल रही थी नए फीचर की टेस्टिंग

मालूम हो कि व्हाट्सएप पिछले कई महीनों से ‘व्यू वन्स’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा था। व्यू वन्स फीचर को ऑन करने के बाद भेजे गए फोटो-वीडियो एक बार देखने के बाद गायब हो जाएंगे, हालांकि यह फीचर स्क्रीनशॉट लेने से यूजर को नहीं रोक पाएगा। व्हाट्सएप का व्यू वन्स फीचर आईफोन के व्हाट्सएप वर्जन 2.21.150 पर उपलब्ध है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ‘1′ के आईकन पर टैप करना होगा। एक बार गायब होने के बाद फोटो-वीडियो चैट में नहीं दिखेंगे। इसके अलावा जहां मीडिया फाइल स्टोर होती है, वहां भी इस फीचर के साथ भेजे गए फोटो-वीडियो नहीं दिखेंगे।

व्हाट्सएप इस फीचर की सितंबर 2020 से ही कर रहा टेस्टिंग

आपको जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग सितंबर 2020 से ही कर रहा है। WhatsApp व्यू वन्स की टेस्टिंग एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के बीटा वर्जन पर हुई थी। व्हाट्सएप ने कहा है कि आने वाले सप्ताह में इस नए व्यू वन्स फीचर को सभी के लिए जारी किया जाएगा। इसके बाद इसे एंड्रॉयड यूजर्स भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

Read Also: अब ई-मेल और एपल आईडी से भी लॉगिन कर सकेंगे ट्विटर अकाउंट

COMMENT