‘वॉर’ न्यू सॉन्ग : लो ‘घुंघरू’ टूट गए, ​पुराने गीत पर नई बीट्स का तड़का

Views : 7007  |  0 minutes read
War Movie New Song Ghungroo Toot Gaye

बॉलीवुड हर फिल्म में एक चीज आजकल कॉमन दिखती है और वह है ओल्ड सॉन्ग का रिक्रिएशन। जब तक पुराने गानों को नए तड़के के साथ नहीं परोसा जाए तब तक फिल्में अधूरी सी लगती हैं। पिछले कुछ दिनों से फिल्म ‘वॉर’ दर्शकों के बीच टॉकिंग पॉइंट बनी हुई है। इस एक्शन पैक फिल्म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ लीड रोल प्ले कर रहे हैं। फिल्म का ट्रैलर पहले ही लोगों के बीच हिट हो गया है। अब इस फिल्म का पहला सॉन्ग रिलीज किया गया है। कल से इस सॉन्ग के लिए काउंटडाउन चल रहा था। ​​हालांकि सॉन्ग में ओरिजनल नहीं है, यह ​रिक्रिएटेड सॉन्ग है। यह मशहूर गज़ल गायक पंकज उधास की गज़ल है।

War Movie New Song Ghungroo Toot Gaye

उनकी गज़ल ‘मोहे आई ना जग से लाज, मैं इतना जोर से नाची आज कि घुंघरू टूट गए…’ को फिल्म ‘वॉर’ में नए अंदाज के साथ रिक्रिएट किया गया है। इस गाने को वाणी कपूर और ऋतिक रोशन पर फिल्माया गया है। गाने में वाणी के ग्लैमरस अंदाज पर फोकस किया गया है। इस नए सॉन्ग को अरिजीत सिंह और शिल्पा राव ने गाया है। विशाल-शेखर ने इसका म्यूजिक दिया है। सॉन्ग को देखकर यह कहा जा सकता है कि यह जल्द ही पार्टी नम्बर चार्ट में शामिल हो जाएगा।

Pankaj Udhas

रिक्रिएशन फायदा या नुकसान

उधर, कुछ लोगों को यह सॉन्ग इतना पसंद नहीं आया है। लोगों का कहना है कि सॉन्ग में गज़ल की रु​मानियम नज़र नहीं आ रही। इस सॉन्ग के बाद एक बार फिर यह बहस छिड़ गई है कि सॉन्ग रिक्रिएशन कितना सही है। कुछ लोगों का कहना है कि इससे पुराने गानों को एक बार फिर नया जीवन मिल जाता है। वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि इससे असल सॉन्ग की आत्मा मर जाती है।

COMMENT