2019 में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनीं ‘वॉर’, ख़ास क्लब में हुई शामिल

Views : 3273  |  0 minutes read
Film-WAR

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘वॉर’ रिलीज के बाद कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। अब फिल्म ने एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। 2 अक्टूबर को गांधी और शास्त्री जयंती पर रिलीज हुई इस फिल्म ने 300 करोड़ की कमाई के आंकड़े को छू लिया है। इसी के साथ फिल्म वॉर तीन सौ करोड़ क्लब में शामिल होनी ​वाली बॉलीवुड फिल्म भी बन गई है। इससे पहले 2019 में अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म शाहिद कपूर की ‘कबीर सिंह’ थी। कबीर सिंह ने ओवरसीज को मिलाकर कुल 379 करोड़ का बिजनेस किया है।

आंकड़ों में तमिल और तेलुगू कलेक्शन शामिल

ऋतिक और टाइगर की फिल्म वॉर ने शनिवार तक बॉक्स ऑफिस पर 296 रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया था, जिसके बाद माना जा रहा था कि यह फिल्म रविवार को 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। फिल्म एवं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि वॉर मूवी 300 करोड़ के पार पहुंच गई है। इस कलेक्शन में तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई फिल्म का कलेक्शन भी शामिल है। तरण ने ट्विटर पर इस फिल्म के बारे में जानकारी साझा करते हुए लिखा, ‘फिल्म के लिए दो साल पहले एक्टर्स को साइन कर लिया गया था और ऋतिक रोशन से बैकएंड डील की गई थी। साथ ही ऋतिक प्रोफिट में भी पार्टनर है।

अभी तक अच्छा कलेक्शन कर रही वॉर

फिल्म वॉर को रिलीज हुए करीब 20 दिन हो चुके हैं। रिलीज के कई दिन बाद भी फिल्म ने शुक्रवार को 2.80 करोड़ और शनिवार को 4.35 करोड़ का क्लेक्शन किया था। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के एक्शन से सजी इस फिल्म ने अपने पहले ही वीकेंड में 100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर ली थी। फिल्म ने पहले तीन दिन में ही 6 नए रिकॉर्ड भी बनाए। ​डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने इसके बाद में रिलीज हुई सभी फिल्मों को भी शानदार टक्कर दी है।

Read More: पारी की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं वीरेंद्र सहवाग

फिल्म वॉर ने हाल में शुक्रवार को रिलीज हुई सैफ़ अली ख़ान की फिल्म ‘लाल कप्तान’ के पहले दिन के कलेक्शन को भी पछाड़ दिया। अपनी रिलीज के पहले दिन शुक्रवार को सैफ़ की ‘लाल कप्तान’ ने मात्र 50 लाख का कमाई की, वहीं ऋतिक और टाइगर की ‘वॉर’ ने अपने तीसरे सप्ताह में शुक्रवार को 2.80 करोड़ की कमाई की।

COMMENT