Video:अजगर के पेट से डॉक्टर्स ने यूं निकाला तौलिया, इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो

Views : 1446  |  5 min read

विचित्र वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं जो बहुतों की कल्पना से परे होते हैं। इसी तरह एक ऐसा वीडियो हाल ही में इंटरनेट पर सामने आया है। वीडियो में डॉक्टरों के एक समूह को एक अजगर के पेट से एक तौलिया निकालते हुए दिखाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के बाहर स्मॉल एनिमल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल (एसएएसएच) के कर्मचारियों को गीले तौलिया को निगलने वाले 18 वर्षीय सांप को बचाते हुए देखा जा सकता है। डॉक्टरों ने उसके मुंह से तौलिया बाहर निकाला है। उन्होंने फेसबुक पर घटना का वीडियो भी पोस्ट किया। जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं, यह स्पष्ट है कि अजगर के पेट में सूजन है क्योंकि उसने तौलिया निगला है जिसे वह आसानी से पचा नहीं पा रहा। वीडियो में एक लंबी चिमटी की मदद से तौलिये को बाहर निकाला जा रहा है। एक अन्य डॉक्टर सांप को सहलाता दिखाई दे रहा है। धीरे-धीरे चिमटी की मदद से डॉक्टर तौलिया खींच लेता है। यह पहली बार में काफी मुश्किल लेकिन अंत में वे तौलिया निकालने में कामयाब रहे।

इससे पहले इंग्लैंड में, एक ऐसी ही अजीब घटना सामने आई थी। ब्रिस्टल के वेटरनरी अस्पताल में डॉक्टरों ने एक मछली के पेट से एक ट्यूमर निकाला था जिसका वजन सिर्फ एक ग्राम था। इसके साथ, यह मछली सर्जरी प्राप्त करने वाली दुनिया की सबसे कम उम्र की मरीज बन गई।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस छोटी मछली की कीमत सिर्फ 89 रुपये थी, लेकिन इसके ऑपरेशन का खर्च लगभग 9000 रुपये था। जिस अस्पताल में यह मछली एडमिट की गई थी, उससे पहले वहां गिरगिट, छिपकली, सांप और मगरमच्छ जैसे जीवों की भी सर्जरी की जा चुकी है।

 

 

COMMENT