व्हाट्सएप वेब यूजर्स को जल्द ही मिलने जा रहा वीडियो कॉलिंग का फीचर

Views : 1067  |  3 minutes read
WhatsApp-Web-Video-Call

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अब तक की सबसे बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। अगर आप भी व्हाट्सएप के वेब वर्जन पर वीडियो कॉलिंग की सुविधा के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं तो जल्द ही आपका इंतजार खत्म होने जा रहा है। दरअसल, व्हाट्सएप जल्द ही अपने वेब या डेस्कटॉप वर्जन के लिए वीडियो कॉलिंग का फीचर जारी करने वाला है। WhatsApp के इस अपकमिंग फीचर के बारे में उसके फीचर को ट्रैक करने वाली एक साइट वाबीटाइन्फो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।

नए फीचर की बीटा वर्जन पर हो रही है टेस्टिंग

वाबीटाइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल व्हाट्सएप वेब के बीटा वर्जन 2.2043.7 पर हो रही है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप के आईओएस और एंड्रॉयड दोनों एप पर पहले से ही ऑडियो और वीडियो कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध है। व्हाट्सएप के वेब वर्जन पर वीडियो कॉलिंग की सुविधा आने के बाद जूम और गूगल मीट जैसे वीडियो कॉलिंग/मीटिंग्स प्लेटफॉर्म के लिए नई चुनौती सामने होगी।

रिसीव और रिजेक्ट के अलावा एक इग्नोर बटन होगा

वाबीटाइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप के वेब या डेस्कटॉप वर्जन पर वीडियो कॉल आने पर एक पॉपअप विंडो खुलेगी, जहां से उस कॉल को रिसीव या रिजेक्ट कर सकते हैं। ख़ास बात ये है कि रिसीव और रिजेक्ट के अलावा इसमें एक इग्नोर बटन भी मिलेगा। वहीं, कॉल करने के लिए एक पॉप विंडो ओपन होगी, जिसमें कॉलिंग, डिक्लाइन जैसे कई विकल्प मिलेंगे। उल्लेखनीय है कि हाल में ही फेसबुक मैसेंजर रूम का सपोर्ट व्हाट्सएप के डेस्कटॉप वर्जन पर आया है। व्हाट्सएप कंपनी अपने यूजर्स की जरूरत और मांग को ध्यान में हुए अपनी एप्लीकेशन के फीचर्स में समय-समय पर बदलाव करती रहती है।

Read More: इस वजह से एंड्रॉयड फोन यूजर्स की बैटरी तेजी से हो रही खत्म, आप भी जान लीजिए

COMMENT