इस वजह से एंड्रॉयड फोन यूजर्स की बैटरी तेजी से हो रही खत्म

Views : 827  |  3 minutes read
Google-Play-Store-Bug

अगर इनदिनों आपके एंड्रॉयड फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है तो ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपका फोन या इसकी बैटरी खराब हो गई है। दरअसल, यह समस्या इनदिनों गूगल प्ले-स्टोर की वजह से आ रही है। गूगल प्ले-स्टोर एप में एक बग आ गया है, जिसके कारण एंड्रॉयड यूजर्स के फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। इसकी वजह से स्मार्टफोन यूजर्स परेशान हो रहे हैं।

70 फीसदी बैटरी केवल प्ले-स्टोर की वजह से खत्म

गूगल प्ले-स्टोर में इस बग के आने के कारण सबसे ज्यादा वे एंड्रॉयड यूजर्स प्रभावित हुए हैं, जिनके पास वनप्लस, ओप्पो और आसुस जैसी कंपनियों के स्मार्टफोन है। हालांकि, अब प्ले-स्टोर एप के अपडेट होने के बाद यह समस्या दूर भी हो गई है। सैमसंग और वीवो के कुछ यूजर्स ने भी तेजी से बैटरी खत्म होने की शिकायत की है, लेकिन अब तक इस बग के बारे में कुछ खास जानकारी सामने नहीं आई है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि यूजर्स के स्मार्टफोन की 70 फीसदी बैटरी केवल प्ले-स्टोर की वजह से खत्म हो रही है। वहीं, गूगल ने इस मसले पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

Read More: इंडियन एयरफोर्स ने My IAF ऐप लॉन्च की, ये जानकारी मिलेगी ऐप्लिकेशन पर

प्ले स्टोर से डिजिटल सामग्री बेचने पर चार्ज करेगा गूगल

आपको जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने मंगलवार को कहा कि प्ले स्टोर के माध्यम से डिजिटल सामग्री बेचने वाले एप को गूगल प्ले बिलिंग प्रणाली का इस्तेमाल करना होगा और एप से हुई बिक्री का एक प्रतिशत शुल्क के तौर पर देना होगा। कंपनी ने आगे कहा कि उसकी बिलिंग प्रणाली के इस्तेमाल की नीति पहले से बनी हुई है, लेकिन इसे स्पष्ट करने की जरूरत थी। गूगल की यह नई पॉलिसी अगले साल से लागू होगी।

COMMENT