‘हाउज द जोश…’ वाले एक्टर को ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए कर दिया गया था रिजेक्ट

Views : 4234  |  0 minutes read

इन दिनों आप कहीं भी जाएं आपको एक लाइन सुनने को मिलेगी ‘हाउज द जोश…’। जिस जज्बे के साथ ‘उरी’ फिल्म में इस लाइन को बोलते दिखाया गया है, उसने निश्चित तौर पर आम दर्शकों को प्रभावित किया है। यही वजह है कि फिल्म में यह लाइन बोलने वाला एक्टर यानी विकी कौशल सभी का चहेता बन गया है। फिल्म में उनका एक्टिंग को लेकर जोश नजर आता है। फिल्म की कहानी सफलतापूर्वक प्रजेंट करने में उनकी अहम भूमिका है और शायद यही कारण है कि फिल्म अब भी अच्छा बिजनेस कर रही है।

इस फिल्म ने विकी के कॅरियर को एक नई दिशा ​दी है और आने वाले दिनों में वे कई​ बिग बजट फिल्मों में नज़र आने वाले हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दिनों सफलता का स्वाद चख रहे विकी को राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने रिजेक्ट कर दिया था। दरअसल जब मेहरा अपनी फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए लीड एक्टर तलाश रहे थे तो विकी ने भी इस फिल्म के लिए आॅडिशन दिया था लेकिन मेहरा को वे अपनी फिल्म के कैरेक्टर के अनुरूप नहीं लगे। फिल्म में बाद में फरहान अख्तर को साइन किया गया।

इंजीनि​यरिंग से एक्टिंग तक

with his father

विकी के पापा श्याम कौशल हिन्दी फिल्मों के एक्शन डायरेक्टर हैं इसलिए विकी ने बचपन से फिल्मी दुनिया देखी है। लेकिन विकी के अनुसार, पापा स्टंटमैन थे और हम 10’10 की एक चॉल में रहते थे। पापा फिल्मों से जुड़े थे लेकिन हमारे घर में इसका कोई माहौल नहीं रहता था। लेकिन मैं थिएटर से जुड़ा हुआ था। क्रिकेट, पढ़ाई और मस्ती के शौकीन विकी के पापा चाहते थे कि उनका एक स्टेबल कॅरियर हो। यही कारण है कि विकी ने इंजीनियरिंग की और उनकी टेलीकम्युनिकेश इंजीनियर की जॉब भी लग गई। लेकिन एक्टिंग विकी का पैशन था जिसके लिए उन्होंने जॉब छोड़ दी। विकी का कहना है कि वे बस, एक बार इंटरव्यू फेस करना चाहते थे सिर्फ इसलिए उन्होंने इंटरव्यू दिया था, वे नौकरी कभी नहीं करना चाहते थे।

कश्यप को किया था असिस्ट

still from Masaan

फिल्मी कॅरियर की बात करें तो विकी ने 2012 में आई फिल्म ‘गैंग्स आॅफ वासेपुर’ में डायरेक्टर अनुराग कश्यप को असिस्ट किया था। इसी साल वे ‘लव शव ते चिकन खुराना’ में यंग ओमी की भूमिका में नज़र आए थे। लेकिन उन्हें फेम ​2015 में आई फिल्म ‘मसान’ से मिली थी। इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। उन्होंने कई फिल्में कीं लेकिन उन्हें ‘राजी’, ‘संजू’ और ‘मनमर्जिया’ से एक अलग पहचान मिली और फिर उनके कॅरियर में ‘उरी’ आई,​ जिसने उन्हें सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है।

हरलीन हैं उनकी खास दोस्त


विकी की लव लाइफ को लेकर भी लोगों के बीच उत्सुकता है। खबरों के अनुसार एक्टर डांसर हरलीन सेठी के साथ विकी रिलेशनशिप में हैं। एक कॉमन डायरेक्टर के साथ हरलीन और विकी मिले थे। ‘उरी’ की सक्सेस पार्टी में भी हरलीन और विकी साथ नज़र आए थे। मेलविन लुईस के डांस वीडियो में अक्सर नज़र आने वाली हरलीन को डांस का काफी शौक है।

COMMENT