बॉलीवुड एक्टर जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन, ‘सूरमा भोपाली’ किरदार से मिली थी प्रसिद्धि

Views : 737  |  3 minutes read
Actor-Jagdeep-Jaffrey

साल 2020 देश-दुनिया के साथ बॉलीवुड के लिए काल साबित हो रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के देश में फैलने के बाद से कुछ वक्त में ही सिनेमा के कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। अब एक और हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता जगदीप का निधन हो गया है। बॉलीवुड के सीनियर अभिनेता जगदीप को ‘सूरमा भोपाली’ के नाम से जाना जाता था। उन्होंने 81 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। जगदीप ने मायानगरी और अपनी कर्मस्थली मुंबई में अंतिम सांस ली।

सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था जगदीप का असली नाम

बता दें कि जगदीप हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता थे। उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड पर अपनी अलग छाप छोड़ी और अपने शानदार काम के लिए सराहना भी पाईं। उल्लेखनीय है कि जगदीप का असली नाम ‘सैयद इश्तियाक अहमद जाफ़री’ था। लेकिन हिंदी फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जगदीप रख लिया था। उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर में कई चर्चित फिल्मों में एक्टिंग का जादू बिखेरा। जगदीप को सबसे ज्यादा शोहरत फिल्म शोले के ‘सूरमा भोपाली’ किरदार से मिली थी।

Read More: बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट से निधन

कॅरियर 400 फिल्मों में काम किया था काम

गौरतलब है कि दिग्गज अभिनेता जगदीप ने अपने करीब छह दशक लंबे फिल्मी कॅरियर में लगभग 400 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी। जगदीप ने कुछ वर्षों बाद फिल्मों में लीड रोल भी प्ले किए। शम्मी कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मचारी’ से उनका कॉमेडियन बनने का सफ़र शुरू हुआ। आपको जानकारी के लिए बता दें, फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में उन्होंने एक्टर सलमान खान के पिता का किरदार निभाया था।जगदीप के परिवार कई सदस्य भी फिल्मों में सक्रिय है। उनका बेटा जावेद जाफरी और एक पौता मिज़ान जाफरी बॉलीवुड में एक्टिव हैं।

COMMENT