यूपीएससी ने कोरोना के कारण सिविल सेवा परीक्षा-2020 के साक्षात्कार किए स्थगित

Views : 2139  |  3 minutes read
UPSC-Interview-Postponed

संघ लोक सेवा आयोग यानि यूपीएससी ने देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच सिविल सेवा परीक्षा-2020 के साक्षात्कार राउंड को स्थगित कर दिया है। आयोग ने सोमवार को आधिकारिक बयान जारी कर यह घोषणा की। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए 26 अप्रैल से 18 जून 2021 तक साक्षात्कार आयोजित किए जाने थे। जानकारी के अनुसार, आयोग जल्द ही अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नई तारीखें जारी करेगा।

संघ लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन किया जारी

सिविल सेवा परीक्षा-2020 के साक्षात्कार स्थिगित करने के बारे में यूपीएससी ने एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। इसमें लिखा है कि कोरोना वायरस के कारण बने मौजूदा हालातों को देखते हुए एहतियातन, संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा के सफल रहे अभ्यर्थियों के लिए होने वाले पर्सनालिटी टेस्ट (इंटरव्यू) को टाल दिया है। इसकी नई तारीखें तय समय में अभ्यर्थियों को बता दी जाएंगी।

796 पदों के लिए दो हजार अ​भ्यर्थी देंगे साक्षात्कार

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2020 के लिए होने वाले इंटरव्यू में करीब 2000 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसमें से 796 अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयन किया जाएगा। आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग हर साल तीन चरणों में सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करता है। पहले चरण में आरंभिक परीक्षा होती है, फिर मुख्य परीक्षा और अंत में पहली दो परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार होते हैं। इसके जरिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) व अन्य पदों के लिए अधिकारियों का चयन किया जाता है।

राजस्थान: 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित, 8वीं, 9वीं व 11वीं के छात्र अगली कक्षा में होंगे प्रमोट

COMMENT