यूपी सीएम योगी के पिता का निधन, इसलिए अंतिम संस्कार में नहीं होंगे शामिल

Views : 3830  |  3 minutes read

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का आज सोमवार सुबह निधन हो गया। इस मामले में सीएम योगी को सूचना दी गई है लेकिन वह पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे और अपना राजधर्म निभाएंगे वहीं योगी ने अपने परिजनों से भी अपील की है कि कोरोना संकट में कम से कम लोग अंतिम संस्कार में भाग लें।

किडनी और लिवर की थी परेशानी

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूपी सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को किडनी व लिवर संबंधित परेशानियां थी और ज्यादा तबीयत खराब होने पर उन्हें गत 13 मार्च को दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवाया गया था और आज सोमवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर अंतिम सांस ली।

Read More: राजस्थान : भरतपुर जिले के बयाना में कोरोना का कहर, 95 लोग संक्रमित

अंतिम संस्कार में शामिल होने की बजाय राजधर्म निभाएंगे सीएम

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे। खबरों के अनुसार वह राजधर्म ही निभाएंगे। योगी ने अपने परिजनों से भी अपील की है कि कोरोना संकट के इस माहौल में कम से कम लोग ही अंतिम संस्कार में भाग ले।

पिता के निधन पर योगी ने अपनी मां को लिखी यह चिट्ठी

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने पिता के निधन के बाद अपनी मां को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि किस कारणों से आखिर वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में ही शामिल नहीं हो सकते। योगी ने इस पत्र में लिखा है कि उन्हें अपने पूज्य पिताजी के निधन पर भारी दुख एवं शोक है। उन्होंने अपने जीवन में ईमानदारी, कठोर परिश्रम व निस्वार्थ भाव से लोक मंगल के लिए समर्पित भाव होकर कार्य करने का संस्कार बचपन में ही दिया। इस दौरान अंतिम क्षणों में उनके दर्शन की हार्दिक इच्छा थी मगर महामारी कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ की जनता के हित में आगे बढ़ाने का कर्तव्यबोध के कारण मैं उनके दर्शन न कर सका।जानकारी के मुताबिक सीएम योगी के पिता का अंतिम संस्कार उत्तराखंड स्थित पैतृक गांव में मंगलवार को किया जाएगा।

 

COMMENT