राजस्थान : भरतपुर जिले के बयाना में कोरोना का कहर, 95 लोग संक्रमित

Views : 2894  |  3 minutes read

राजस्थान के भरतपुर जिले का बयाना कस्बा कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए हॉटस्पॉट बन चुका है और पूरे जिले में जहां रविवार रात तक 102 मरीज जो सामने आए हैं उनमें 95 मरीज अकेले बयाना कस्बे के ही हैं। बयाना में कोरोना के प्रकोप से जिला प्रशासन की चिंता बढी हुई हैं।

बयाना के इस एक ही मोहल्ले में 94 मरीज

भरतपुर जिले के बयाना कस्बे में कोरोना संक्रमितों की संख्या का ग्राफ अप्रैल के महीने में बढ गया है। हालत यह है कि बयाना ​में रविवार रात तक 95 मरीज पॉजिटिव हो गए हैं जिसमें 94 मरीज एक ही मोहल्ले कसाई पाडा के ही हैं। बयाना में कोरोना के कहर को बढता देख जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की चिंता बढी हुई हैं।

Read More: ट्रेन, विमान सेवाओं का परिचालन शुरू करने पर नहीं लिया अभी कोई फैसला: जावड़ेकर

सीनियर आईएएस सांवत ने किया बयाना का दौरा

भरतपुर जिले में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा भरतपुर में लगाये गये वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए. सांवत ने बयाना का दौरा किया है। सांवत ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर उपायों का जायजा लिया और स्थानीय सर्किट हाउस में प्रशासनिक व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर स्थिति की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये व चिकित्सा राज्य मंत्री को फीड़ बैक दिया। हालांकि बयाना कस्बे में कर्फ्यू लगा हुआ है और लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या जिला प्रशासन के लिए अब चिंता का विषय बन चुका है।

सवाई माधोपुर में भी अब कोरोना ने दी दस्तक

इधर भरतपुर जिले में कोरोना के कहर के बाद सवाईमाधोपुर जिले में भी रविवार को आखिरकार कोरोना ने अपनी दस्तक दे ही दी और पहली बार एक साथ अलग अलग जगहों से जिले में 5 मामले सामने आए हैं जिससे प्रशासन व चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सवाईमाधोपुर जिले में 3 मरीज बामनवास के और 2 गंगापुर सिटी से पाए गए हैं। इस खबर के बाद 5 लोगों के संपर्क में आए अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है और आसपास की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

COMMENT