यूपी सीएम योगी ने महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के दिन बैंक खुले रखने का दिया निर्देश

Views : 2241  |  3 minutes read
UP-CM-Yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के दिन प्रदेश के बैंक खुले रहेंगे। गौरतलब है कि छह अप्रैल और 10 अप्रैल को क्रमश: महावीर जयंती और गुड फ्राइडे हैं। इन दोनों दिनों में प्रदेश के सभी बैंक खुले रहेंगे। लॉकडाउन अवधि के दौरान लोगों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर दोनों ही सार्वजनिक अवकाश यानी महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के मौके पर छह और 10 अप्रैल को बैंक खुले रहेंगे, ताकि विभिन्न योजनाओं के तहत वित्तीय सहायता पाने वाले लाभार्थियों को किसी तरह की कोई समस्या का सामना ना करना पड़े।

अवस्थी ने बताया कि राजधानी लखनऊ के सदर बाजार में कुछ ऐसे लोगों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी जो तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। इस सूचना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और हर घर की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त खुद स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। हर घर की तलाशी ली जा रही है। समूचे राज्य में इस तरह का अभियान चलाया जा रहा है।

COMMENT