जब तक हम अंजाम तक नहीं पहुंचते, गाजा के खिलाफ हमारी जवाबी कार्रवाई जारी रहेगी: नेतन्याहू

Views : 1747  |  3 minutes read
Israel-Vs-Palestine-Hamas

इजराइल और फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के बीच जारी संघर्ष के जल्द ही खत्म हो जाने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीन के साथ जारी संघर्ष के लिए हमास (आतंकी संगठन) को दोषी ठहराया। नेतन्याहू ने शनिवार को देश को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक हम अंजाम तक नहीं पहुंचते, तब तक गाजा के खिलाफ हमारी जवाबी कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई आतंक खिलाफ है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इससे नागरिकों की जान खतरे में न पड़े। इससे पहले शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की।

संघर्ष में सवा सौ से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

इजराइल के विभिन्न शहरों पर हमास द्वारा रॉकेट दागने के बाद इजराइल भी इस बार आर-पार के मूड में दिख रहा है। इजराइल की फोर्स द्वारा एयरस्ट्राइक की वजह से शनिवार को फिलिस्तीन के सबसे बड़े शहर गाजा में बिजली सप्लाई भी प्रभावित हुई। वहीं, अमेरिका, फ्रांस, बांग्लादेश समेत कई देशों में मुस्लिम संगठनों ने फिलिस्तीन की आजादी की मांग के बैनर लेकर सड़कों पर मार्च निकाला। पिछले करीब एक सप्ताह से जारी इस जंग में अबतक 126 लोग मारे जा चुके हैं। इनमें 31 बच्चे भी शामिल हैं। दोनों ओर से हुए हमलों में 950 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। दो देशों के बीच चल रहे संघर्ष में मरने वालों में 9 इजराइली और बाकी फिलिस्तीन के लोग हैं।

हमास और इजराइल दोनों ओर से दागे जा रहे रॉकेट

एक प्रमुख न्यूज एजेंसी की जानकारी के मुताबिक, शनिवार को इजराइल की एयरफोर्स की तरफ से गाजा पट्टी इलाके में खान यूनिस, पूर्वी इलाके और रफाह शहर में लगातार रॉकेट से हमले किए गए। इस इजराइली एयरस्ट्राइक के बीच पावर सप्लाई भी काट दी गई। वहीं, फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के कासम ब्रिगेड ने कहा है कि उसने आवासीय बिल्डिंग नष्ट होने के जवाब में इजराइल के अशकलोन, अशदोद और बेर्शेबा की ओर रॉकेट दागे। दोनों ओर से जारी संघर्ष के बीच कई देशों ने शांति की अपील की है।

नेपाल: सबसे बड़ी पार्टी के नेता के तौर पर प्रधानमंत्री नियुक्त किए गए केपी शर्मा ओली

COMMENT