जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने ​ढेर किए दो आतंकी, सर्च अभियान जारी

Views : 852  |  3 minutes read
Kulgam-Encounter

कश्मीर घाटी में मौजूद सभी आतंकियों के खात्मे के लिए भारतीय सेना का अभियान जारी है। शनिवार का दिन सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी वाला रहा। ताज़ा जानकारी के अनुसार, भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

दरअसल, खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके में आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद भारतीय सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके को घेरते हुए कार्रवाई की और दो आतंकियों को मार गिराया।

आतंकियों से सरेंडर करने को भी कहा, लेकिन नहीं माने

जानकारी के अनुसार, भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ से पहले आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली बरसाना शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है। बता दें, इससे पहले गुरुवार को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद व हिजबुल मुजाहिदीन की फिदायीन हमले की साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। राजपोरा इलाके के आयगुंड में 45 किलो आईईडी से भरी सेंट्रो कार को इंटरसेप्ट कर उसे निष्क्रिय किया गया। आतंकियों की पिछले साल के पु​लवामा हमले जैसी योजना थी।

Read More: सीबीआई ने तब्लीगी जमात के नकद लेन-देन और विदेशी चंदा के ख़िलाफ़ जांच शुरू की

मीडिया में सामने आई जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने उस कार पर फर्जी नंबर प्लेट रखी थी। यह नंबर प्लेट कठुआ जिले में बीएसएफ के एक जवान के नाम की मोटरसाइकिल की थी। हालांकि, आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकलने में सफल रहे। पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस को पहले से सूचना थी कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एक साथ मिलकर किसी बड़े फिदायीन हमले को अंजाम देने का मौका तलाश रहे हैं।

COMMENT