महिला पत्रकारों के साथ बहस के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही अधूरा छोड़ चले गए ट्रंप

Views : 1534  |  3 minutes read

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर पत्रकारों से भिड़ते नजर आए हैं और कोरोना वायरस मुद्दे पर हुई एक प्रेस वार्ता में ट्रंप एक महिला पत्रकार से बहस करने के बाद बीच में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस को अधूरा छोड़कर चले गए। जानिये क्या है पूरा मामला-

यह है मामला, इसलिए चले गए ट्रंप

अमेरिकी टीवी चैनलों की रिपोर्ट के अनुसार सीबीएस न्यूज की रिपोर्टर वीजिया जियांग ने कोरोना मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से सवाल किया और पूछा कि रोज अमेरिका में हजारों लोग क्यों मर रहे हैं तो इस पर ट्रंप ने जवाब दिया कि यह सवाल मुझसे नहीं बल्कि चीन से ही पूछिए। लेकिन जब ​महिला रिपोर्टर यहीं प्रश्न बार बार ट्रंप से किया तो ट्रंप ने किसी अन्य पत्रकार के सवाल जवाब दिए बिना ही प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड कर अचानक चले गए।

Read More: भारत : कोरोना मरीजों का आंकड़ा 70 हजार के पार, लॉकडाउन 4.0 के मिल रहे संकेत

महिला पत्रकार ने ट्रंप से यह भी किया था सवाल

इसके अलावा महिला पत्रकार वीजिया जियांग ने ट्रंप से यह भी सवाल पूछा कि वह क्यों बार बार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि अमेरिका अन्य देशों के मुकाबले वायरस के टेस्टिंग में बेहतर कर रहा है। जबकि हर रोज अमेरिका में लोग अपनी जान दे रहे हैं। तो इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि दुनिया में भी हर जगह लोग अपनी जान गंवा रहे हैं और यही सवाल आपको चीन से भी पूछना चाहिए एवं यह सवाल मुझसे न पूछकर चीन से ही पूछें।

महिला पत्रकार वीजिया जियांग का चीन से है संबंध

खबरों के अनुसार लोगों ने जब महिला पत्रकार के ट्विटर बायो का पता किया तो पत्रकार का संबंध चीन से मालूम हुआ है जिसमें जियांग ने लिखा हुआ है कि चाइनीज बोर्न वेस्ट वर्जिनियन’ (चीन में पैदा हुई वेस्ट वर्जिनियन) इधर इस घटना के बाद ट्विटर पर महिला पत्रकार जियांग के समर्थन में ट्वीट्स होने लग गए हैं और #StandWithWeijiaJiang भी ट्रेंडिंग होने लग गया है।

COMMENT