भारत : कोरोना मरीजों का आंकड़ा 70 हजार के पार, लॉकडाउन 4.0 के मिल रहे संकेत

Views : 3143  |  3 minutes read

देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी जारी है और आज तक मरीजों की कुल संख्या 70 हजार को पार कर गई व बीते 24 घंटे में 3604 नए मामले सामने आए हैं। दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए देश में एक बार पुन: लॉकडाउन 4.0 के संकेत मिल रहे हैं।

पिछले 24 घंटे में हुई इतनी मौत

भारत में कोरोना से बीते हुए 24 घंटों में 87 लोगों की मौत की खबर है। देश में शुरू से लेकर अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 70756 हो चुकी है जिसमें लगभग 46 हजार संक्रमित मरीज हैं और 22 हजार के करीब ठीक हो चुके हैं और अब तक 2293 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Read more: ट्रेन यात्रा के लिए गाइडलाइन्स जारी, टिकट की एप व वेबसाइट से ऐसे करें बुकिंग

लॉकडाउन 4.0 लागू होने के मिल रहे संकेत

इधर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना व लॉकडाउन मुद्दे पर विस्तृत चर्चा करने को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये एक बार पुन: मीटिंग की। इस दौरान कई राज्यों के सीएम ने पीएम से लॉकडाउन को मई के अंत तक आगे बढाने का आग्रह किया। इससे संकेत मिल रहे हैं कि लॉकडाउन 4.0 को 17 मई के बाद लागू किया जा सकता है। हालांकि अब तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है।

25 मार्च से देश में है लॉकडाउन

गौरतलब है कि कोरोना की देश में एंट्री होने के बाद 25 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी जिसके बाद अब तक लॉकडाउन जारी है और यह 17 मई को इसकी आखिरी तारीख है। देश में लॉकडाउन लगने से काफी हद तक संक्रमण तो रूका है लेकिन अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान हुआ है।

COMMENT