हाईलाइट्स 2019: जानिए, साल 2019 में लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किन लोगों को किया?

Views : 1802  |  0 minutes read
Most Search People on Google

साल 2019 को खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे है। ऐसे में लोग नए साल के वेलकम के लिए खासे उत्साहित है। देश-दुनिया में कई ऐसे महत्वपूर्ण घटनाएं हुई है जिसके यह साल हमेशा याद किया जाएगा। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं टॉप-10 ऐसी शख्सियतें जिन्हें सर्च इंजन गूगल पर लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया गया।

अभिनंदन वर्धमान

गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च करने वाली पर्सनलिटी में पहला नाम है विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का। यह नाम उस वक्त जबरदस्त सुर्खियों में आया जब भारत ने पुलवामा आंतकी हमले की जवाबी कार्यवाही में एयर स्ट्राइक की। इस दौरान अभिनंदन ने दुश्मन देश की सीमा लांघ लड़ाकू विमान धराशायी किया था। लड़ाई के दौरान अभिनंदन का मिग पीओके जा गिरा। जिसके बाद अभिनंदन को पाकिस्तान सेना ने गिरफ्त में ले लिया था। लगातार दबाव के बाद पाक ने अभनंदन को सकुशल भारत के हवाले कर दिया।

लता मंगेशकर

स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। लता पिछले कुछ समय से ही अपनी तबीयत को लेकर सुर्खियों में रही। अपने स्वास्थ्य को लेकर वे नवंबर से चर्चा में रहीं। निमोनिया के कारण उन्हें 11 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें भी उड़ी। इसके बाद से ही लोग उनकी खैरियत जानने के लिए उन्हें गूगल पर सर्च कर रहे थे।

युवराज सिंह

सबसे ज्यादा सर्च करने वाली शख्सियत में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह का नाम भी शामिल हैं। जिन्होंने इसी साल 10 जून को इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लिया था। जिसके बाद से ही देश की जनता ने गूगल पर उन्हें सबसे ज्यादा सर्च किया था।

आनंद कुमार

‘सुपर-30’ के संस्थापक आनंद कुमार से अब ना सिर्फ देश की जनता बल्कि विदेशी भी अच्छी तरह वाकिफ हैं। हालिया उनके किरदार पर बॉलीवुड फिल्म ‘सुपर-30’ रिलीज हुई थी। जिसमें ऋतिक रोशन आनंद के रोल में नजर आए थे। इस फिल्म की रिलीज के बाद आनंद कुमार को सबसे ज्यादा बार गूगल पर सर्च किया गया था।

विक्की कौशल

बॉलीवुड अभिनेताओं की बात करें तो इस लिस्ट में विक्की कौशल अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। इस साल की शुरुआत में विक्की की सुपरहिट फिल्म ‘उरी’ रिलीज हुई थी। जो देश की सबसे बड़ी जवाबी कार्यवाही सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। इस फिल्म में विक्की रियल लाइफ हिरो मेजर विहान सिंह शेरगिल का किरदार निभाया था। अपने बेहतरीन अभिनय से विक्की ने खूब वाहवाही लूटी थी। यही नहीं फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्स भी मिला था।

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम में यह नाम उस वक्त सुर्खियों में आया जब उन्होंने टीम में विकेट कीपर के रुप में शामिल हुए। हालांकि ऋषभ विकेट कीपर के तौर पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। जिसके कारण सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया।

रानू मंडल

रेलवे प्लेटफॉर्म से रातोंरात शोहरत का स्वाद चखने वाली रानू मंडल भी इस लिस्ट में शामिल है। रानू मंडल उस वक्त चर्चाओं में आई जब वे रेल्वे स्टेशन पर लता मंगेशकर का गाना गा रही थी। उनके अंदर छिपी प्रतिभा को पहचान कर हिमेश रेशमिया ने उन्हें म्यूजिक इंडस्ट्री में पहला ब्रेक दिया। अपनी आवाज के दम पर रानू ने बेहद कम समय में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहीं।

तारा सुतारिया

फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड पारी की शुरुआत करने वाली तारा सुतारिया भी इस लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म के बाद से ही वे लोगों के बीच जबरदस्त लोकप्रिय हैं। इसी साल उनकी दूसरी फिल्म ‘मरजावां’ भी रिलीज हुई है। जिसमें वे सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट नजर आई हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला

टी.वी की दुनिया का सबसे चर्चित और विवादित रियलिटी शो के कंटेस्टेंट सिद्धार्थ शुक्ला भी इंटरनेट पर आए हुए हैं। सिद्धार्थ टीवी की दुनिया का एक जाना माना चेहरा है। ऐसे में बिग-बॉस के घर में सिद्धार्थ अपने व्यवहार, और खेल भावना से सभी का ध्यान खींच रहे हैं।

कोएना मित्रा

कोएना मित्रा बॉलीवुड का एक जाना-माना नाम है। जो आइटम नंबर ‘साकी-साकी’ से जबरदस्त पॉप्युलर हुईं थी। बिग बॉस के घर में आने के बाद हर कोई उनके बारे में जानना चाह रहा था। ऐसे में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाली शख्सियत में कोएना का नाम भी शामिल हैं।

COMMENT