हाईलाइट्स 2019: इन 5 वेब सीरीज ने मचाया इंटरनेट पर धमाल

Views : 2349  |  0 minutes read
Best Indian Web Series

आज की दुनिया में, मनोरंजन के विभिन्न साधन उपलब्ध हैं। धीरे-धीरे टेलीविजन धारावाहिकों के युग को अब वेब सीरिज द्वारा रिप्लेस किया जा रहा है। वेब सीरीज कॉमिक्स से लेकर पारिवारिक तक कुछ भी हो सकती है। जो विभिन्न इंटरनेट प्लेटफार्मों पर लॉन्च की जाती हैं। इस साल भी कई वेब सीरीज ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दस्तक दी। कुछ लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहीं तो कुछ को दर्शकों ने खास पसंद नहीं किया। यहां हम लेकर आए हैं टॉप 10 वेब सीरिज जिन्हें आपको जरूर देखनी चाहिए।

सेक्रेड गेम्स 2

नेटफ्लिक्स की ” सेक्रेड गेम्स 2″ विक्रम चंद्रा के उपन्यास “सेक्रेड गेम्स” पर आधारित है। इस वेब सीरिज में सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, रणवीर शौरी, पंकज त्रिपाठी, सुरवीन चावला, कल्कि मुख्य भूमिका में है। यह साल 2019 की सबसे लोकप्रिय सीरीज थी। हालांकि इसका सीजन 1 सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय सस्पेंस थ्रिलर थी। सेक्रेड गेम्स-2 को अनुराग कश्यप ने निर्देशित की है।

मेड इन हेवेन

यह दिल्ली के दो वेडिंग प्लानर तारा और करन पर आधारित है। जिसमें कल्कि, शोभिता धुलिपाला, जिम सरभ, और अर्जुन माथुर लीड रोल में है। इसका निर्देशन जोया अख्तर, अलंकृता श्रीवास्तव, प्रशातं नायर और नित्या मेहरा ने किया है।

बार्ड ऑफ ब्लड

नेटफ्लिक्स की यह सीरिज शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज की पहली सीरीज है। जो  बिलाल सिद्दकी की नॉवेल पर आधारित है। इस सीरीज में इमरान हाशमी, कीर्ति कुल्हारी, रजित कपूर, शोभिता धुलिपाला, श्रुति मराठे जैसे कलाकार लीड रोल में हैं। इस साल की बेहतरीन वेब सीरीज की लिस्ट में बार्ड ऑफ ब्लड एक है।

कोटा फैक्ट्री

यह भारत की पहली ब्लैक एंड व्हाइट वेब सीरीज है। जो टीवीएफ प्ले पर रिलीज की गई थी। इसकी कहानी राजस्थान के शहर कोटा की है। जहां देश-दुनिया से लाखों की तादाद में बच्चे यहां पढ़ने आते हैं। इस वेब सीरीज में मयूर मोरे, दीपक सिमवाल और जितेंद्र कुमार लीड रोल में हैं।

क्रिमिनल जस्टिस

पंकज त्रिपाठी, विक्रांत मैसी, और जैकी श्रॉफ स्टारर इस हाई ड्रामा वेब सीरिज को हॉटस्टार पर रिलीज किया गया है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हॉटस्टार का मुकाबल अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स से है जिनके मुकाबले हॉटस्टार कहीं ज्यादा सस्ता है। यही वजह रही कि इस वेब सीरिज को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

 

 

COMMENT