ट्विटर के नए ऐप में मिलेंगे ये ख़ास फीचर्स, अगर आप भी ट्विटर यूजर हैं तो जान लीजिए!

Views : 1170  |  0 minutes read
chaltapurza.com

आजकल आप ट्वीट का जादू तो देख ही रहे होंगे। एक ट्वीट से जहां मिनटों में सुर्खियां बटोरी जा सकती है तो वहीं, एक ही ट्वीट से बड़ा बवाल भी मच सकता है। कोई नेता हो या सेलिब्रिटी या फिर आमजन सभी ने सोशल मीडिया के इस दौर में अपनी बात रखने ज़रिया ट्विटर को बनाया हुआ है। ऐसे में ट्विटर इस बात को समझते हुए समय-समय पर जरूरत के हिसाब से ज़रूरी फीचर जोड़ता रहता है। ट्विटर की लगातार बढ़ती पॉपुलिरिटी के बीच इस कंपनी ने नया ऐप लॉन्च कर दिया है। कंपनी की इस घोषणा के बाद लोगों में यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है कि ट्विटर के इस नए ऐप में क्या नए फीचर्स होंगे। आइए हम आपको बताते हैं ट्विटर यूजर्स को नए ऐप में क्या ख़ास फीचर्स मिलने वाले हैं..

chaltapurza.com

ट्विटर ने अपनी नई प्रोटोटाइप ऐप ‘Twttr’ को किया लॉन्च

माइक्रोब्लॉगिंग ऐप ट्विटर ने सोमवार को नए फीचर्स के प्रति यूजर्स का सुझाव जानने के लिए नई प्रोटोटाइप ऐप ‘Twttr’ को लॉन्च कर दिया है। हालांकि, यह ऐप खासतौर पर टेस्टिंग के लिए बनाई गई है। ऐसे में इस ऐप में सिर्फ एक हजार यूजर्स ही शामिल हो सकेंगे। जानकारी के अनुसार, इस ऐप में यूजर्स को नए चैट बबल्स और कलर कोड रिप्लाइज (कलरफुल चैट) जैसे नए फीचर्स अनुभव करने को मिलेंगे। इन नए फीचर्स के प्रति लोगों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए कंपनी इन्हें आगे अपनी रेगुलर ऐप में जोड़ने पर विचार कर सकती है। अगर इन टेस्ट यूजर्स को ये नए फीचर्स अच्छे लगते हैं तो ट्विटर इन्हें अपने ऐप में शामिल कर देगा।

chaltapurza.com
कंपनी ने किया खुलासा, पिछले साल लॉस वेगास में किया था यह ऐप लॉन्च

हाल में ट्विटर ने खुलासा किया है कि उसने साल 2018 में लॉस वेगास में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में ही इस प्रोटोटाइप ऐप को लॉन्च कर दिया था। इस प्रोटोटाइप ऐप को कोई भी यूजर डाउनलोड कर सकता है। हालांकि कंपनी सिर्फ हजार यूजर्स को ही टेस्ट यूजर बनाएगी। टेस्ट यूजर्स से मिलने वाले सुझावों की अच्छी तरह से समीक्षा करने के बाद ही ट्विटर इन फीचर्स को अपनी रियल ऐप के माध्यम से ट्विटर के सभी यूजर्स तक यह सुविधा पहुंचाएगी।

chaltapurza.com
ये फीचर्स शामिल हो सकते हैं अपडेटेड ऐप में

फिलहाल टेस्टिंग के लिए लॉन्च किए गए नए ऐप में कन्वर्सेशन बबल्स को राउंड शेप में बनाया गया है, जबकि रिप्लाइज कलर कोड में होगा जिससे कोई भी आसानी से यूजर की पहचान कर सकेगा। इसके अलावा नए फीचर्स के तौर पर रिप्लाई में लाइक्स, री-ट्वीट, शेयरिंग ऑप्शन और कई सारी जानकारियों को शामिल किया गया है।

Read More: लंबे समय बाद वापसी को बेताब है ये दो बड़े क्रिकेटर, इस वजह से लगा था इन पर बैन

नए ऐप में एक बार बीटा प्रोग्राम में एंट्री हो जाने पर यूजर इसके कई नए फीचर को इस्तेमाल कर सकेगा, इसके साथ ही वह अपने सुझाव भी कंपनी को दे सकता है। ट्विटर के नए ऐप की टेस्टिंग के दौरान जिन अन्य खास फीचर्स को लेकर चर्चा चल रही हैं उनमें स्टेट्स अपडेट के साथ कुछ ऐसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं जिनसे लोगों के बीच की दूरी कम किया जा सके।

COMMENT