70 के दशक में बॉलीवुड के इन सितारों ने किया था हॉलीवुड फिल्म में काम…

Views : 968  |  3 minute read

बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा बिखेरने के बाद कई सेलिब्रिटी ने हॉलीवुड का रूख किया जिन्हें इंटरनेशनल लेवल पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। इरफान खान, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण जैसे बेहतरीन कलाकार बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। लेकिन इनसे पहले हिंदी सिनेमा के दिग्गज सितारे जीन्नत अमान और देवआनंद भी अपने दौर में हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा बनें। जीन्नत और देव आनंद ने एक हॉलीवुड फिल्म ‘द इविल विदिन’ में काम किया था।

1970 में रिलीज़ हुई द ईविल विन्डो फिल्म इंडो-फिलिपिनो ड्रामा प्रोडक्शन के बैनर तले बनाई गई थी जिसका निर्देशन लेम्बटरे वी एवेल्लेना ने किया जिन्हें अनक दलिता और रोमांस बैदज़ो जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है।

इस फिल्म में कई अन्य लोकप्रिय चेहरे भी शामिल हैं जिनमें प्रेम नाथ, इफ्तेखार, एमबी शेट्टी और जगदीश राज जैसे नाम शामिल हैं। इस फिल्म को ‘पासपोर्ट टू डेंजर’ नाम से भी जाना जाता है। फिल्म जेम्स बॉन्ड से प्रेरित क्राइम थ्रिलर पर आधारित थी, जिसे 20 वीं शताब्दी फॉक्स ने वितरण किया था।

जीनत अमान और देव आनंद की जोड़ी की बात करें तो हिंदी सिनेमा में दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। इनमें  हरे रामा हरे कृष्णा, हीरा पन्ना, वारंट और कालाबाज़ जैसी फिल्में शामिल हैं।

COMMENT