दुनिया में कोरोना का कोहराम, कर्नाटक में पहली मौत की पुष्टि

Views : 3808  |  3 minutes read

दुनिया में कोरोना (Covid-19) बीमारी का कोहराम मचा हुआ है। भारत में कोरोना वायरस बीमारी से पहली मौत की पुष्टि कर्नाटक में गुरूवार को हो गई है। देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या आज तक 78 पहुंच चुकी हैं।दुनिया में कोरोना से लगभग डेढ लाख लोग संक्रमित व करीब 5 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

सऊदी अरब से कर्नाटक लौटा था यह बुजुर्ग

मिली जानकारी के अनुसार 76 वर्षीय यह बुजुर्ग करीब एक महीने तक सऊदी अरब रहने के बाद कर्नाटक लौटा था। मृतक कर्नाटक के कलबुर्गी शहर का रहने वाला था। इस मामले में कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मृतक बुजुर्ग 29 फरवरी को सऊदी अरब से लौटा था और 6 मार्च को सर्दी जुकाम ज्यादा होने पर चिकित्सक को दिखाया था। लेकिन 9 मार्च को हालत ज्यादा खराब होने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया और मंगलवार रात को मौत हो गई जबकि बुजुर्ग के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट गुरूवार शाम तक आई है।हालांकि यह बुजुर्ग अस्थमा का भी रोगी बताया जा रहा है।

Read More: हरियाणा व दिल्ली सरकार ने ‘कोरोना’ घोषित की महामारी, पीएम मोदी बोले-घबराएं नहीं

इटली में हुई इतनी मौतें

कोरोना इटली में फैल चुका है और यहां मौत की संख्या ए​क हजार के लगभग बताई जा रही है जबकि 15 हजार लोग संक्रमित हैं। हालांकि कई लोग ठीक भी हो गए हैं। गौरतलब है कि कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या इटली में चीन के बाद ज्यादा पाई गई है।

शेयर बाजार में फिर जबरदस्त गिरावट

कोरोना के कहर से भारत के शेयर मार्केट भी नहीं बच पाया है। आज शुक्रवार को फिर बाजार में भारी गिरावट आ गई। मार्केट खुलते ही सेंसेक्स व निफ्टी 10 प्रतिशत से ज्यादा गिर गए इसलिए कुछ समय तक ट्रेडिंग रोकनी पड गई। इस गिरावट से निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पडा है। हालंकि बाद में ट्रेडिंग पुन: शुरू हो गई।कोरोना ने भारत के साथ दुनिया के बाजार को भी बुरी तरह प्रभावित किया है और आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह चरमाने की स्थिति में आ गई है।

दिल्ली में अब नहीं होंगे आईपीएल मैच

इधर दिल्ली सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए राजधानी में आईपीएल मैचों पर रोक लगा दी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मीडिया को यह जानकारी दी है और कहा है कि किसी तरह का सार्वजनिक समारोह भी आयोजित नहीं किया जाएगा।

COMMENT