हाईलाइट्स 2019: ये हैं इस साल की सुपर फ्लॉप फिल्में, जिन्हें हम देंगे कभी ना देखने की सलाह

Views : 3498  |  0 minutes read

साल 2019 बॉलीवुड के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इस साल सिने पर्दे पर कई तरह की फिल्में आई। कुछ दर्शकों को रास आई तो कुछ फिल्में औंधे मुंह गिरी। बिग बजट, बिग स्टार्स होने के बावजूद कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई। इस साल कई ऐसी फिल्में आई जिन्होंने दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फेरा। तो चलिए जानते हैं कौनसी हैं ऐसी फिल्में…

जजमेंटल है क्या

2019 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों की कतार में कंगना रनौत और राजकुमार राव की फिल्म जजमेंटल है क्या भी शामिल है। फिल्म 35 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी। वहीं फिल्म ने 32.05 करोड़ की ही कमाई की।

जंगली

बॉलीवुड के एक्शन हिरो विद्युत जामवाल की फिल्म जंगली रिलीज से पहले ही काफी चर्चाओं में रही। इसके बावजूद यह फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में नाकामयाब ही रही। फिल्म 35 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी मगर फिल्म ने सिर्फ 20 करोड़ का आंकड़ा ही छू पाई।

नोटबुक

यह फिल्म कई मायनों में खास थी। पहला ये कि इस फिल्म को सलमान खान ने प्रोड्यूस किया था। दूसरा फिल्म नोटबुक से मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन ने फिल्मी पारी की शुरुआत की थी। फिल्म का बजट 15 करोड़ बताया जाता है। जबकि फिल्म की कमाई 3.72 करोड़ रुपये रही।

कलंक

बी-टाउन में कलंक की एनाउंसमेंट के बाद से यह फिल्म जबरदस्त खबरों में रही। फिल्म में एक लंबे वक्त के बाद संजय दत्त और माधुरी दीक्षित स्क्रीन साझा करने वाले थे। मल्टीस्टारर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। फिल्म को 150 करोड़ के बजट में बनाया गया था जबकि फिल्म 76.5 करोड़ का ही बिजनेस करने में सफल रही।

इंडियाज मोस्ट वोन्टेड

इस साल अर्जुन कपूर की फिल्म इंडियाज मोस्ट वोन्टेड रिलीज हुई। जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। फिल्म को 37 करोड़ के बजट में बनाया गया था वहीं फिल्म महज 10.05 करोड़ की ही कमाई कर पाई।

मलाल

इस फिल्म को टी सीरीज और संजय लीला भंसाली ने प्रोड्यूस किया था। जो कि एक तमिल फिल्म का रिमेक थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर महज 2.54 करोड़ रुपये का ही कारोबार किया।

अर्जुन पटियाला

दिलजीत दोसांझ, कृति सेनन और वरुण शर्मा स्टारर फिल्म अर्जुन पटियाला 26 जुलाई को रिलीज हुई थी। इसका म्यूजिक हिट था लेकिन यह फ्लॉप साबित हुई। अर्जुन पटियाला ने पहले दिन 1.25 करोड़ की कमाई की थी जबकि कुल कलेक्शन 6.62 करोड़ रुपये रहा था। इसका निर्देशन रोहित जुगराज ने किया था।

जबरिया जोड़ी

सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म जबरिया जोड़ी को 30 करोड़ के बजट में बनाया गया जबकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ रुपये ही जुटा पाई।

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

फिल्म की दिलचस्प बात ये थी कि इसमें पहली बार रियल लाइफ पिता-बेटी अनिल कपूर और सोनम कपूर की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर देखने को मिली थी। फिल्म 30 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी मगर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 20.28 करोड़ रुपये का ही कारोबार किया।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर

टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडे की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप थी। फिल्म का बजट था 75 करोड़ था जबकि फिल्म की कमाई 66 करोड़ रुपये ही रही।

COMMENT