टीम इंडिया के टेस्ट मैच जर्सी नंबर जारी, जानिए किस खिलाड़ी को मिला कौनसा नंबर?

Views : 1469  |  0 minutes read
chaltapurza.com

वनडे व टी-20 सीरीज के बाद अब टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच दो दोस्ट मैचों की सीरीज शुरु होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार को एंटीगुआ के मैदान पर खेला जाएगा। इसके साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियशिप में भी अपने सफ़र की शुरुआत करेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में शामिल सभी देशों के खिलाड़ियों को ख़ास जर्सी पहनने के नियम लागू किए गए हैं। इस जर्सी के पीछे की तरफ खिलाड़ी का नाम और जर्सी नंबर होगा। वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ सीरीज के पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया की जर्सियों के नंबर भी जारी हो गए हैं। आइए जानते हैं किस खिलाड़ी को मिला कौनसा नंबर..

chaltapurza.com

कप्तान विराट कोहली 18 तो रोहित के 45 होंगे जर्सी नंबर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को जर्सी नंबर 18 मिला है, जबकि रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी पहनेंगे। इनके अलावा चेतेश्वर पुजारा जर्सी नंबर 25, रविंद्र जडेजा जर्सी नंबर 8, ईशांत शर्मा 97 जर्सी नंबर, अजिंक्य रहाणे जर्सी नंबर 3, मोहम्मद शमी जर्सी नंबर 11, कुलदीप यादव जर्सी नंबर 21, ऋषभ पंत जर्सी नंबर 17, रविचंद्रन अश्विन जर्सी नंबर 99 और हनुमा विहारी जर्सी नंबर 44 पहनेंगे। जर्सी नंबर जारी होने के बाद टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जर्सी और नंबर के साथ फोटो पोस्ट किए हैं।

chaltapurza.com
कई पूर्व खिलाड़ियों ने आईसीसी के नए प्रयोग का किया विरोध

जानकारी के लिए बता दें कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले आईसीसी ने नए प्रयोग करते हुए नंबर वाली जर्सियों की घोषणा की थी। नए प्रयोग के पहले टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ी सिर्फ सादा सफेद टी-शर्ट और पैंट पहना करते थे। इन पर केवल स्पॉन्सर का लोगो होता था। हालांकि, आईसीसी के टेस्ट क्रिकेट में इस नए प्रयोग का कई पूर्व खिलाड़ियों ने विरोध किया है। नए प्रयोग के विरोध में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली, इंग्लिश खिलाड़ी केविन पीटरसन और पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज रहे शोएब अख़्तर आदि शामिल हैं।

Read: राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई ने इन्हें बनाया अपना प्रत्याशी

इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने हाल ही कहा था कि नंबर वाली जर्सियों से टेस्ट क्रिकेट की गंभीरता प्रभावित हो सकती है। बता दें, टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट 22 से 26 अगस्त तक सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ स्टैंड्स एंटीगुआ में होगा। वहीं, दूसरा और अंतिम टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितम्बर तक जमैका के किंग्सटन स्थित सबीना पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

COMMENT