सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर आधारित बायोपिक पर उनके पिता ने कोर्ट से रोक लगाने की मांग की

Views : 1312  |  3 minutes read
Sushant-Singh-Rajput-Case

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर बन रही बायोपिक पर रोक लगाने की मांग की गई है। दिवंगत अभिनेता पर बायोपिक बनाने वाले निर्माताओं को दिल्ली हाईकोर्ट ने एक नोटिस जारी कर दिया है। सुशांत के पिता केके सिंह ने इस उनके बेटे पर बन रही बायोपिक पर रोक लगाने की मांग की। उनकी इस याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने निर्माताओं को नोटिस भेजा है और जवाब-तलब किया है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 14 जून को यह खबर सामने आई थी कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मुंबई स्थित उनके फ्लैट से उनका शव बरामद किया गया था।

सुशांत ​मामले में अभी भी जारी है एनसीबी की जांच

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को जून में एक साल पूरा होने जा रहा है। मामला सामने आने के बाद से उनकी मौत की लगातार जांच जारी है। जांच एजेंसियां भी ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये आत्महत्या थी या हत्या। क्योंकि आत्मविश्वास से लबरेज रहने वाले अभिनेता की खुदकुशी की खबर किसी के भी गले से नहीं उतर रही थी। समय के साथ जांच आगे बढ़ती गई और इसमें सीबीआई के बाद ईडी और एनसीबी की भी एंट्री हो गई। एनसीबी की जांच अभी भी जारी है। एजेंसी ने एनडीपीएस कोर्ट में 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की है, जिसमें रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक समेत 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है। एनडीपीएस ने एनसीबी की चार्जशीट की तारीफ भी की, लेकिन इसकी अगली सुनवाई होना अभी बाकी है।

कई फिल्म निर्माताओं की ​थी बायोपिक बनाने में रुचि

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद देश-दुनिया में उनके फैंस ने उन्हें न्याय दिलाने के लिए लंबा अभियान चलाया जिसे देखते हुए कुछ फिल्म निर्माता और निर्देशकों ने उनपर बायोपिक बनाने सोची। फिल्ममेकर विजय शेखर इस फिल्म को बनाने जा रहे थे। फिल्म का पोस्टर रिलीज भी हो चुका था। बताया गया कि सुशांत की बायोपिक प्रेरणादायक है। नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आए हुए लोगों को इसमें कास्ट करने की बात कही गई थी। साथ ही नेपोटिज्म पर जोरदार निशाना साधने का दावा था। फिर खबर आई कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस से प्रेरित इस फिल्म को सरला सारागोई और राहुल शर्मा प्रोड्यूस करेंगे। निर्देशन की जिम्मेदारी दिलीप गुलाटी संभालेंगे।

इस बायोपिक को लेकर कहा गया था कि सुशांत सिंह राजपूत का किरदार एक्टर जुबैर खान निभाएंगे। वहीं, रिया चक्रवर्ती की का रोल श्रेया शुक्ला प्ले करेंगी। श्रेया इससे पहले कई वेब सीरीज में भी काम कर चुकी है। लेकिन अब इस बायोपिक की शूटिंग बीच में ही बंद हो सकती है, क्योंकि सुशांत के पिता ने ही प्रतिबंध की मांग कर दी है।

Read More: गैर-फिल्मी गानों पर सेंसर लगाने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

COMMENT