ट्रंप ने भारत को वेंटिलेटर देने का किया ऐलान, पीएम मोदी को बताया अपना दोस्त

Views : 1427  |  3 minutes read

कोरोना का प्रकोप पूरी दुनिया में बना हुआ है और इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान आया है जिसमें उन्होंने भारत को वेंटिलेटर देने की घोषणा की है और पीएम नरेंद्र मोदी को अपना दोस्त भी बताया है। जानिये इस खबरे के बारे में विस्तार से-

शनिवार को ट्रंप ने किया ट्वीट

अमेरिकी रा​ष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा है कि ‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व है कि अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा और हम इस महामारी के संकट के समय भारत व पीएम मोदी के साथ खड़े हुए भी हैं।

Read More: आर्थिक पैकेज पर राहुल गांधी बोले- लोगों को कर्ज नहीं, खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करें

देश के लिए यह भी बोले ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगे यह भी कहा कि हम इस महामारी के संकट के वक्त भारत व देश के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हुए हैं और हम वैक्सीन बनाने में भी सहयोग कर​ते हुए एक साथ मिलकर इस अदृश्य दुश्मन कोरोना वायरस से लड़ेंगे।

‘मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र’

ट्रंप ने यह भी कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं और कुछ दिन पहले ही मैं भारत से लौटा हूं और हम लोग साथ रहे। ट्रंप ने कहा कि भारत बहुत महान देश है और अमेरिका व भारत टीके को विकसित करने में एक दूसरे का सहयोग भी कर रहे हैं और उम्मीद है कि इस साल के अंत तक या इसके कुछ समय बाद कोरोना का टीका उपलब्ध हो सकता है।

COMMENT