दिल्ली में शराब पर विशेष कोरोना टैक्स, छत्तीसगढ़ में एप-वेबसाइट से होम डिलीवरी

Views : 3639  |  3 minutes read

लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब बिक्री की छूट मिलने के बाद सोमवार को दुकानों पर उमडी भीड से राज्य सरकारें सतर्क हो गई हैं। दिल्ली सरकार ने जहां शराब पर स्पेशल कोरोना टैक्स लगा दिया है तो छत्तीसगढ़ सरकार ने मोबाइल एप व वेबसाइट के जरिये शराब खरीदने की मंजूरी दी है।

दिल्ली में टैक्स से 70 प्रतिशत बढ़े दाम

सरकार को राजस्व मिले और शराब की शौकीन की भीड ज्यादा न हो इसके लिए दिल्ली सरकार ने अचानक शराब पर विशेष कोरोना टैक्स लगा दिया है जिससे मंगलवार को शराब के दामों में 70 प्रतिशत बढोतरी हो गई है। खास बात यह है कि टैक्स लगने के वावजूद भी राजधानी में शराब के शौकीन नहीं ​माने और मंगलवार सुबह से दुकानों के बाद लंबी लाइनों में लगते हुए देखे गए।

छत्तीसगढ़ में एप-वेबसाइट से बुक होगी शराब

इधर छत्तीसगढ़ सरकार ने दुकानों पर भीड़ कम करने के उद्देश्य से शराब की मोबाइल एप व वेबसाइट के जरिये बुक कराकर घर ही मंगाने की सुविधा प्रदान की है। इस व्यवस्था के तहत शराब की होम डिलीवरी हो सकेगी।अधिकारियों ने बताया कि शराब के लिए वेबसाइट पर जाकर और गूगल प्ले स्टोर से एप डाउनलोड कर शराब की बुकिंग करवाई जा सकती है। इस आनलाइन सुविधा के माध्यम से लोग अपनी मन पसंद शराब को आस पास की दुकानों से खरीद सकेंगे और एक बार में 5000 एमएल तक शराब ही घर मंगवा सकते हैं।

Read More: इस राज्य को छोड़कर सभी राज्य सरकारें देंगी मजदूरों के टिकट का 15% किराया

सोमवार को सोशल डिस्टेसिंग की उडी थी धज्जियां

गौरतलब है कि सोमवार को शराब बिक्री की छूट मिलते ही दुकानों पर सुबह से लोगों की लंबी लाइन लगना शुरू हो गई और ​दिन में इकठ्ठी हुई भीड से अफरा तफरी मच गई व सोशल डिस्टेसिंग नियमों का सरेआम उल्लंघन होता रहा। हालांकि इस दौरान कई जगह पुलिस को भी दखल देना पडा और बडी मुश्किल से भीड पर नियंत्रण किया जा सका।

 

COMMENT